देवदार से लदी पिकअप पकड़ी, वन विभाग की टीम पर वाहन चढ़ाने की भी कोशिश

HNN/ राजगढ़

राजगढ़ वन मंडल की टीम ने वन काटुओं पर शिकंजा कसते हुए पिकअप से हज़ारों रूपए की देवदार की लकड़ी बरामद की है। इस मामले में एक व्यक्ति पकड़ा गया है जबकि दो अन्य आरोपी मौके से फरार हो गए हैं। वहीँ, पुलिस थाना राजगढ़ में इसको लेकर मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

वन विभाग की टीम ने सोमवार देर रात 2.15 बजे दीदग के समीप नाकाबंदी के दौरान इस कार्यवाही को अंजाम दिया है। इसी बीच लिंक रोड़ शिरगली से दीदग की ओर आ रही एक पिकअप एचपी16-4736 को जांच के लिए रुकवाया गया तो चालक ने वाहन को टीम पर चढ़ाने की कोशिश की और मौके से फरार हो गए। इस दौरान टीम के सदस्य भी बाल-बाल बच गए।

वही शक के आधार पर टीम ने गाड़ी का पीछा किया और पिकअप को पकड़ लिया। इस दौरान पिकअप मालिक एवं चालक अमन निवासी शिरगली डाकघर दाहन तहसील राजगढ व अमर सिंह निवासी रुग डाकघर दाहन तहसील राजगढ़ फरार हो गए। इसके अलावा रूप सिंह निवासी बटीयूडी पोस्ट आफिस नौहराघार टीम के हत्थे चढ़ गया।

वहीँ, पिकअप की जब टीम द्वारा जांच की गई तो उसमें अवैध तरीके से आरक्षित वन जुब्बल से काटी गई देवदार की लकड़ी पाई गई जिसकी बाजार में 95,565 रुपये कीमत है। उधर, पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर ओमपति जमवाल ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि राजगढ़ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो