देवभूमि में टैलेंट की कमी नहीं बस सुविधाओं का अभाव: दी ग्रेट खली

HNN/बद्दी

विदेशी चैनलों पर देखी जाने वाली डब्लयू डब्लयू ई रैसलिंग के रिंग अब प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में सजेंगे। 2 अक्तूबर से बद्दी यूनिवर्सिटी के मैदान में शुरू होने वाली यूएफएल वैटल ऑफ वेरियस डब्लयू डब्लयू ई फाइल में देश व विदेश के नामी एमएमए फाईटर हिस्स लेंगे। कुल 10 फाइटों में 7 फाइटें लडक़ों व 3 फाइटें लड़कियों में होगी। बद्दी यूनिवर्सिटी में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान विश्व रेसलिंग में भारत का डंका बजाने वाले दी ग्रेट खली ने सीजन 10 के आयोजन पर प्रकाश डाला।

वहीं खली ने कहा कि देवभूमि में टैलेंट की कमी नहीं लेकिन यहां पर सुविधाओं के आभाव के चलते खेल प्रतिभाएं दम तोड़ जाती है। खली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की सरकार अगर अच्छे खेल मैदान, स्टेडियम और खेल सुविधाओं पर विशेष ध्यान दे तो प्रदेश से अनेकों प्रतिभाएं निकलकर आगे आएंगी। जबकि पंजाब और हरियाणा की सरकारों ने स्पोर्टस इंफ्रास्टक्चर पर बेहतर काम किया है जिसके चलते पंजाब और हरियाणा से खिलाड़ी निकल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि खेल मंत्री और प्रदेश सरकार को हिमाचल में स्पोर्टस इंफ्रास्टक्चर और खिलाडिय़ों को सुविधाएं प्रदान करने पर जोर देना चाहिए। नहीं तो सुविधाओं के आभाव में हिमाचल खेल में पिछड़ा राज्य की बना रहेगा। इस दौरान यूएफएल बैटर ऑफ वेरियस के मास्टर भपुेश ने कहा कि हिमाचल में सीजन 9 का सफलता पूर्वक आयोजन किया जा चुका है। अब सीजन 10 बद्दी यूनिवर्सिटी में आयोजित होगा। प्रतियोगिता में 10 फाइट होंगी जिसमें देश व विदेश के नामी डब्लयू डब्लयू ई फाइटर हिस्सा लेंगे।

2 अक्तूबर से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता का टिकट सिर्फ उसे ही मिलेगा जिसके पास कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट होगा। प्रतियोगिता के दौरान सरकार के कोरोना दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। इस मौके पर भारत की पहली डब्लयू डब्लयू ई रेसलर बीबी बुलबुल भी उपस्थित रहीं।

बीबी बुलबुल ने कहा कि लड़कियां आज के दौर में किसी भी फील्ड में पीछे नहीं हैं। अगर भारत और हिमाचल प्रदेश में लड़कियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाईं जाएं तो किसी भी खेल में लड़कियां भारत का नाम रोशन करेंगी। उन्होंने कहा कि ऑलंपिक में भारत की लड़कियां ने पूरे विश्व में डंका बजाया। उन्होंने 2 अक्तूबर के आयोजन में प्रदेश की महिलाओं व युवतियों भी आने का आहवान किया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो