देश को भाया अंकुश की गायकी का अंदाज इंडियन आईडल 10 मे रनर अप

HNN News
एक और जहां अपनी आवाज का लोहा जिला सिरमौर के मोहित चौहान ने फिल्म इंडस्ट्री में मनवाया है तो वहीं अब इंडियन आईडल सीजन 10 में शिमला के कोटगढ़ से संबंध रखने वाले अंकुश ने अपने सुरों से देश का दिल जीत लिया है।
इंडियन आइडल सीजन 10 में भले ही हरियाणा के सलमान अली वोटिंग के आधार पर पहले स्थान पर रहे हो मगर गायकी की हर स्ट्रीम पर स्टिक सुरों से अपना जलवा बिखेर कर एक दमदार सिंगर के रूप में प्रदेश का अंकुश उभर कर सामने आया है।
ग्रैंड फिनाले में आए देश के दिग्गजों गायकों ने भी अंकुश की आवाज को इंडस्ट्री के लिए उपयुक्त बताया। बड़ी बात तो यह है कि 5 फाइनलिस्ट में एक नहीं बल्कि प्रदेश के दो सिंगर रहे। जिसमें ऊना के अमित व उपविजेता रहे अंकुश शामिल थे।

सुरेश वाडकर बप्पी लहरी भी हुए आवाज के कायल
यूं तो सोनी टीवी के इंडियन आईडल सीजन 10 के तमाम एपिसोड में प्रदेश के दोनों गायकों ने देश के अन्य प्रतिभागियों को कड़ी टक्कर दी। तो वहीं ना केवल प्रदेश बल्कि देश के लोग भी इनकी आवाज के कायल हुए। मेगा फाइनल में बतौर विशेष अतिथि शाहरुख खान कैटरीना कैफ शामिल हुए थे। उन्होंने भी सलमान के साथ साथ अंकुश व हिमाचल के अमित की जमकर प्रशंसा करी।
अंकुश की सबसे बड़ी बात तो यह है कि उसे बचपन से ही गाने का शौक रहा है। सुविधाओं के अभाव के बावजूद अंकुश अपने ही स्तर पर अपने सुरों को तरसते रहे। हिमाचल प्रदेश में शायद ही उन्हें किसी बड़े मंच पर गाने का मौका मिला हो मगर जिस मंच से अंकुश ने अपनी गायकी का लोहा मनवाया है निश्चित ही यह आवाज एक दिन 24 एमएमके फ्रेम पर अपना ट्रेक रिकॉर्ड जरूर कायम करेगी।
अंकुश आंखों की एक बीमारी से जूझ रहे हैं। अंकुश एमबीए की पढ़ाई भी कर चुके हैं। मगर गाने का शौक उनका जुनून है। यही वजह है कि इस जुनून की वजह से इस प्रतिभाशाली युवक ने प्रदेश का नाम देश में चमका दिया है।
हालांकि अंकुश की मां उसकी आंखों की बीमारी को लेकर बड़ी चिंतित है। मगर अंकुश की इस उपलब्धि को लेकर उन्हें अपने बेटे पर सकर भी महसूस हो रहा है। बता दें कि अंकुश के पिता रेडियो और दूरदर्शन में सिंगर रहे हैं।
अंकुश की स्कूली शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर कोटगढ़ Hinault पब्लिक स्कूल शिमला, अंकुश ने बीकॉम एचपी यूनिवर्सिटी शिमला से किया है।
बता दें कि अंकुश में 2013 की हिमाचल में हुई रफी नाइट और 2011 में किशोर नाइट भी जीती है। हिमाचल की आवाज कंपटीशन में शिमला की आवाज का खिताब भी उन्हें मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *