धर्मशाला में सांस्कृतिक ‘‘फुहार’’ से आनंद विभोर हुए पर्यटक

HNN News/ धर्मशाला

धर्मशाला के भागसूनाग व दलाईलामा मन्दिर के समीप मैकलोड़गंज में शुक्रवार से आरंभ हुई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला ‘फुहार’ का पर्यटक खूब आनंद उठा रहे हैं। इस कड़ी में लगातर दूसरे दिन शनिवार को दोपहर 12 और सायं 3 बजे भागसू और मैकलोड़गंज में हुए सांस्कृतिक समागम में कलाकारों ने गद्द्दी नृत्य, झमाकड़ा और गोरखाली नृत्य की प्रस्तुति से समां बांधा। सांस्कृतिक फुहार से मंत्रमुग्ध सैंकड़ों पर्यटकों ने कार्यक्रम का आनंद लिया।

नृत्य-संगीत की ‘‘फुहार’’ का आनंद लेने वाले सैंकड़ों पर्यटकों ने शानदार कार्यक्रम के उपरांत आनंद विभोर होकर अपनी खुशी व्यक्त की तथा पर्यटन विभाग के इस प्रयास की भरपूर सराहना की।

परिवार सहित धर्मशाला घूमने आए पर्यटकों ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे उन्हें हिमाचल की संस्कृति को नजदीक से जानने का अवसर मिला है, जो अपने आप में अविस्मरणीय है। पर्यटकों ने कहा कि यह सांस्कृतिक ‘‘फुहार’’ उन्हें जीवन भर याद रहेगी।

बताया गया कि पर्यटन विभाग द्वारा धर्मशाला क्षेत्र में सांस्कृृतिक पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्ये से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला ‘फुहार’ के दूसरे चरण में 28 से 31 दिसम्बर तक भागसू, मैकलोड़गंज और एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

‘फुहार’ के पहले चरण में गर्मियों के दौरान जून माह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की गई थी। कार्यक्रम में पर्यटन विभाग के अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में विदेश तथा देशभर के अलग अलग कोनों से आए पर्यटक एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *