धर्मशाला व मैक्लाेडगंज में लौटी रौनक, एडवांस बुकिंग…

HNN/ धर्मशाला

आखिरकार, लंबे समय के बाद हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में स्थित धर्मशाला व मैक्लोडगंज में पर्यटकों की आवाजाही देखने को मिल रही है। त्योहारी सीजन के मद्देनजर जहां बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ बाहरी राज्यों के पर्यटक यहां का रुख करने लगे हैं। भारी तादाद में पर्यटक यहां की वादियों को निहारने पहुंच रहे हैं। बड़ी बात तो यह है कि पर्यटकों द्वारा एडवांस बुकिंग भी करवाई जा रही है।

ऐसे में मंदी की मार झेल रहा पर्यटन कारोबार एक बार फिर से रफ्तार पकड़ेगा। सैलानियों की संख्या में बढ़ोतरी और एडवांस बुकिंग के चलते कारोबारियों के चेहरे एक बार फिर से खिल गए हैं। बता दें कि मैक्लाेडगंज के होटलों में करीब 15 दिन पहले ही दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों के पर्यटकों ने कमरों की एडवांस बुकिंग करवा ली है।

तकरीबन 50 फीसदी से भी अधिक होटलों की नवंबर माह के लिए एडवांस बुकिंग हो चुकी है। उधर, होटल एसोसिएशन धर्मशाला अश्वनी बांबा ने बताया कि पर्यटक एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पहले के मुकाबले होटलों में ऑक्युपेंसी भी बढ़ी है। ऐसे में आगामी दिनों के दौरान भी कारोबार के अच्छे चलने की उम्मीद है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो