धान बेचने पंजाब गए हिमाचल के 3 किसानों पर मामला दर्ज

HNN/ नालागढ़

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब, ऊना, नालागढ़, रियाली फतेहपुर, अनाज मंडी फतेहपुर और इंदौरा के त्यौरा में धान की खरीद कल से शुरू होने जा रही है। तो वहीं प्रदेश में धान की खरीद जल्दी ना होने के चलते किसानों की फसलें सड़ने के कंगाल पर आ गई है। ऐसे में किसान बाहरी राज्यों की मंडियों का रुख करने लगे हैं।

इसी बीच पंजाब सरकार द्वारा एमएसपी पर बाहरी राज्यों के लिए धान बेचने पर पाबंदी लगाए जाने के बावजूद भी 3 किसान धान की ट्रैक्टर ट्रालियां भरकर पंजाब में बेचने के लिए पहुंच गए। लिहाजा, जैसे ही इसकी भनक आढ़तियों को लगी तो मौके पर पुलिस प्रशासन को बुला लिया गया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों किसान दभोटा गांव के रणजीत सिंह, दुगरी गांव के लखविंद्र और बलविंद्र के विरुद्ध धारा 420 व 120 बी के तहत मामला दर्ज किया।दरअसल, नालागढ़ गांवों के 3 किसान ट्रैक्टर ट्रालियों में धान लोडकर पंजाब की भरतगढ़ अनाज मंडी पहुंचे तो भरतगढ़ पुलिस को इस बाबत जानकारी दी गई।

लिहाजा, पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कार्यवाही करते हुए जहां तीनों किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया वहीं ट्रैक्टर भी सीज कर लिए गए। भरतगढ़ के पुलिस चौकी प्रभारी एसआई बलदीप सिंह ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो