धारटीधार तथा सैनधार क्षेत्र की 6 सड़कों को चौड़ा-पक्का करने पर व्यय किए जा रहे हैं 37 करोड़-डॉ. बिंदल

HNN News/ नाहन

सड़के हमारी भाग्य रेखाएं है और प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर सड़क सुविधाएं उपलब्ध करवानें के लिए प्रयासरत है। रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के अतंर्गत धारटीधार तथा सैनधार क्षेत्र की 6 सड़कों को चौडा तथा पक्का करने पर 37 करोड़ रूपये से अधिक राशि व्यय कि जा रही है जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है।

यह जानकारी डॉ. राजीव बिंदल ने आज रेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के अतंर्गत नेहरस्वार ग्राम पंचायत के कोटघाट में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्मित महीपुर नेहर सड़क को चौडा व पक्का करने के कार्य का शिलान्यास करने के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए दी।

डॉ. बिंदल ने कहा कि नाबार्ड के अतंर्गत पनार-दीद बगड़ सड़क को चौडा पक्का करने पर 2 करोड़ 68 लाख रूपये की राशि व्यय की जा रही है जबकि जमटा-महीपुर -बेचड का बाग सडक को चौडा पक्का करने पर 15 करोड व्यय किए जाएंगे जिनका निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि लाना बांका-मनसादेवी-मानरिया-भगाडा- पराडा सडक के निर्माण पर 4 करोड 74 लाख रूपये की डीपीआर तैयार कर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजा जाएगा।

इस अवसर पर डॉ. बिंदल ने कहा ग्राम पंचायत नेहर स्वार की विभिन्न बहाव तथा उठाउ सिंचाई योजनाओं की स्वीकृति का मामला भी सरकार को भेजने के अतिरिक्त उच्च विद्यालय नेहर स्वार को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तोरन्नत करने का विषय भी मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया जाएगा। उन्होंने स्थानीय पंचायत की छोटी सड़कों के निर्माण के लिए 4 लाख रूपये की राशि स्वीकृति करने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान नेहर स्वार कल्पना शर्मा ने मुख्यातिथि को शॉल व टोपी स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित करते हुए ग्राम पंचायत की विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया और पंचायत में विभिन्न विकास कार्यक्रमों को क्रियान्वित करने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, मण्डल भाजपा रेणुकाजी सुनील शर्मा तथा पूर्व उपाध्यक्ष अनुसूचति जाति जनताति विकास निगम बलवीर चौहान ने अपने विचार रखे।

इस मौके पर पूर्व विधायक रेणुकाजी रूप सिंह, जिला परिषद सदस्य मनीष चौहान, एपीएमसी अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, अधीशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग विजय अग्रवाल, बीडीओ नाहन अनुप शर्मा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Test