धार्मिक उत्सव हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक: सरवीन चौधरी

शहरी विकास मंत्री ने गणेश उत्सव पूजा में की शिरकत

HNN News/ धर्मशाला

शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि मेले व त्यौहार हमारी प्राचीन सांस्कृतिक धरोहर हैं और इन समारोहों के आयोजनों से हमारी युवा पीढ़ी पुरातन संस्कृति से रूबरू होती है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्ष भर विभिन्न अवसरों पर धार्मिक उत्सवों का आयोजन किया जाता है जो समाज में समरस्ता और मेलजोल की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं साथ ही हमारी समृद्व संस्कृति एवं परम्पराओं का संरक्षण एवं संवर्धन भी करते हैं।

सरवीन चौधरी गत रात्रि मंगलवार को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के नेरटी पंचायत के भैरो में गणेश उत्सव कमेटी द्वारा आयोजित गणेश पूजा कार्यक्रम मंे शिरकत करने के उपरांत बोल रही थीं।

उन्होंने सभी को गणेश पर्व की शुभकामनायें देते हुये कहा कि गणेश उत्सव का यह पर्व लोगों की भगवान गणेश में अटूट आस्था एवं अपार श्रद्धा का पर्व है। यह पर्व व्यक्तिगत बुराइयों एवं समाज में व्याप्त कुरीतियों को त्याग कर लोगों में प्रेम, विश्वास एवं सहिष्णुता की भावना को बल देता है।

इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री ने गणेश उत्सव कमेटी को 11 हजार रुपये तथा लंगर भवन के लिए 4 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर दीपक अवस्थी, राकेश मनु सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।