नगर परिषद नाहन की बैठक में बीपीएल के लिए आय मानदंड बढ़ाने को लेकर प्रस्ताव पारित

HNN/ नाहन

नगर परिषद नाहन की साधारण बैठक बुधवार को टाउन हाल में हुई। इसकी अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष श्यामा पुंडीर ने की। बैठक के दौरान सर्वप्रथम नगर परिषद का आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया। इसके बाद अनेक मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजीव तोमर ने बताया कि बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। इनमें मुख्य रूप से बीपीएल के लिए आय मानदंड बढ़ाने को लेकर सभा में प्रस्ताव पारित किया गया, जिसे मंजूरी के लिए सरकार को जाएगा।

उन्होंने बताया कि शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को ठीक करवाने के लिए कोटेशन मंगवाई गई। इसके बाद यहां पोल और लाइट लगाई जाएगी। तोमर ने बताया कि हाउस में सफाई व्यवस्था को लेकर विशेष रूप से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान गृह कर और रैंट रिकवरी को लेकर भी चर्चा की गई। सीएलसी के माध्यम से स्वर्गीय बलिंद्र सिंह के पुत्र को नगर परिषद में रोजगार देने वार्ड नंबर एक ढाबो मोहल्ला में बावंड़ी के ऊपर भगवान शिवजी की मूर्ति स्थापित करने और भोली देवी को सरकार द्वारा निर्धारित मानदेश देने पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में सामाजिक सुरक्षा पेंशन आवेदन, ढाबो मोहल्ला में पैड पार्किंग और इसे लोगों को मुहैया करवाने, गार्बेज कलेक्शन फीस कलेक्ट करने वाली महिलाओं क सेवाओं के बारे में हाउस में चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि बैठक में शहर की ड्रेन को कवर करने के लिए चक्के लगाने, गार्बेज कलेक्शन के रेट को रि शेड्यूल करने, इनरव्हील क्लब को पौधे लगाने के लिए रानीताल में जमीन उपलब्ध करवाने और नगर परिषद रेस्ट हाउस के प्रथम मंजिल को पूर्ण रूप से रेस्ट हाउस के कार्य के लिए इस्तेमाल करने से अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

उधर, एक सवाल के जवाब में कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि शहर में अवैध कब्जों को लेकर नगर परिषद के अधिकारियों के साथ बात करके आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष श्यामा पुंडीर, उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता, पार्षद योगेश गुप्ता, राकेश गर्ग, विक्रम वर्मा, विरेंद्र पासी, मनोनीत पार्षद विशाल तोमर, अमित अत्रि, सहायक अभियंता परवेज इकबाल के अलावा अन्य पार्षद उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो