नयना देवी में उमड़ रहा श्रद्धा का सैलाब, रोज़ाना पहुँच रहे हज़ारो श्रद्धालु

HNN/ बिलासपुर

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी जी में इन दिनों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। श्रावण अष्टमी मेलों के उपलक्ष पर रोजाना हजारों की तादाद में श्रद्धालु मां के चरणों में शीश नवाने पहुंच रहे हैं।

72 घंटे की आरटीपीसीआर कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, 24 घंटे के भीतर की रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट या कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाण पत्र दिखाने के बाद ही बाहरी राज्यों के श्रद्धालुओं को हिमाचल में एंट्री मिल रही है। बावजूद इसके श्री नयना देवी में रोजाना श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ रहा है।

नयना देवी जी में दस दिन तक चलने वाले श्रावण अष्टमी मेलों के तीसरे दिन श्रद्धालुओं द्वारा 10.96 लाख नकदी, 6.470 ग्राम सोना और 3.246 किलो चांदी का चढ़ावा मां के चरणों में अर्पित किया गया है। आए दिन 20 से 25 हजार श्रद्धालु विभिन्न राज्यों से मां के दरबार में हाजिरी भरने पहुंच रहे हैं।

वहीं, मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन भी श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के बाद ही मंदिर में प्रवेश करवा रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो