नवरात्रों के चलते ज्वालामुखी में बढ़े दूध-दही व पनीर के दाम

HNN / काँगड़ा

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों शरद कालीन नवरात्र चले हुए हैं। नवरात्रों के चलते विश्व विख्यात शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ने से दूध-दही और पनीर की मांग बढ़ गई है। मांग बढ़ने से दुकानदारों ने मोटा मुनाफा करने के चक्कर में इन सब के दाम बढ़ा दिए हैं। बता दें कि मटर जो 100 रुपए प्रति किलो मिल रहे थे वह अब 120 रुपए में बेचें जा रहे है। वही पनीर भी जो पहले 280 रुपए में मिल रहा था वह अब 350 रुपए प्रति किलो बेचा जा रहा है।

इतना ही नहीं दूध-दही के दाम भी इसी तरह स्थानीय दुकानदारों ने बढ़ा दिए हैं। वही मंदिर के आस-पास हर जगह एक जैसे दाम मिलने से श्रद्धालुओं को मजबूरी में महंगे दामों में यह चीजें खरीदनी पड़ रही है। बता दें कि ज्वालामुखी में दिन-प्रतिदिन श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। श्रद्धालुओं की भारी तादाद को देखते हुए जहां कारोबारियों ने राहत की सांस ली है तो वहीं मोटी कमाई के चक्कर में दुकानदारों ने हर चीजों के दाम बढ़ा दिए हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो