नवरात्रों के दौरान माता बालासुन्दरी मंदिर त्रिलोकपुर में 40 हजार श्रद्धालुओं ने नवाया शीश

HNN/ नाहन

जिला सिरमौर के त्रिलोकपुर में स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता बालासुन्दरी मन्दिर में पहले नवरात्र से नवमीं तक कुल 40 हजार श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में हाजिरी लगाई। नवरात्र मेले के प्रथम दिन से दुर्गा अष्टमी तक कुल 55 लाख 67 हजार 350 रुपये नकद चढ़ावा माँ के भक्तों द्वारा चढ़ाया गया है। इसके अलावा श्रद्धालुओं ने मां के चरणों में 4.8 ग्राम सोना और 7180 ग्राम चांदी भी अर्पित की है।

वहीँ, बीते कल नवमीं पर माता को लगभग 06 लाख 12 हजार 435 रूपये नकद राशि और 1 किलो 230 ग्राम चांदी चढ़ावे के रूप में श्रद्धालुओं द्वारा अर्पित की गई। बता दें कि इस बार कोरोना महामारी के कारण माता बालासुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में श्रद्धालुओं की आमद कम रही। जबकि कोरोना महामारी से पहले बाहरी राज्यों सहित प्रदेशभर से भारी संख्या में श्रद्धालु मां के चरणों में शीश नवाने पहुंचते थे।

वहीँ, दूसरी ओर मेला क्षेत्र में दुकानें लगाने वाले दुकानदारों का कारोबार भी श्रद्धालुओं की आवक के चलते प्रभावित हुआ है। जिला दंडाधिकारी और मंदिर न्यास के अध्यक्ष रामकुमार गौतम ने बताया कि माता बालासुन्दरी मन्दिर में पहले नवरात्र से नवमीं तक कुल 40 हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो