नवरात्रों के बाद भी चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं की लग रही लंबी कतारें

HNN / ऊना

हिमाचल के प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में नवरात्रों के बाद भी श्रद्धालुओं का मंदिर में आना जारी है। शुक्रवार को मंदिर में माथा टेकने के लिए चिंतपूर्णी बाजार से मंदिर तक श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी हुई थी। थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइज के बाद ही श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। बता दे कि नवरात्रों के दौरान इस बार चिंतपूर्णी में 92,438 श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में हाजिरी लगाई।

इस बार नवरात्र पर श्रद्धालुओं ने दिल खोलकर मां के चरणों में दान अर्पित किया। आठ दिन में मंदिर न्यास चिंतपूर्णी को 62.11 लाख की नकदी चढ़ावे के रूप में प्राप्त हुई है। इसके अलावा नवरात्र में 100 ग्राम सोना और 4.945 किलो चांदी भी चढ़ावे के रूप में मिली।

इतना ही नही नवरात्र में श्रद्धालुओं की ओर से विदेशी मुद्रा भी मंदिर में दान की गई है। जिसमे इंग्लैंड के 685, कनाडा के 125, यूरो के सौ, यूएई के 125, यूएसए के 305 विदेशी मुद्रा श्रद्धालुओं की ओर से मंदिर ने चढ़ाई गई। इसके अलावा लंगर को लेकर श्रद्धालुओं की ओर से 6.18 लाख रुपये प्राप्त हुए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो