नवरात्रों के लिए सजा माँ नयनादेवी का दरबार, 700 के करीब जवान तैनात

HNN/ बिलासपुर

7 से 15 अक्तूबर तक चलने वाले शारदीय नवरात्रों के लिए हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ माँ नयनादेवी का दरबार सज गया है। रंग-बिरंगे फूलों से मंदिर परिसर की शोभा में चार चांद लग रहे हैं। कल से शुरू होने जा रहे नवरात्र के लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है। पहले नवरात्र मेले के चलते भारी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

नवरात्रों के दौरान मंदिर में 700 के करीब पुलिस व होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे जबकि मंदिर न्यास ने अतिरिक्त व्यवस्थाओं के लिए लगभग 100 कर्मचारी आस्थायी तौर पर नियुक्त किए हैं। वहीँ, जेब कतरों व चोरों पर सीसीटीवी कैमरों से पुलिस नजर रख रही है। हर छोटी-बड़ी गतिविधि पर बारिकी से नजर रखी जा रही है।

कोरोना महामारी के चलते बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट या कोविड रोधी दोनों वैक्सीन का सर्टिफिकेट साथ लाना होगा। डीएसपी पूर्ण चंद ने बताया कि मंदिर को समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा। श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए माता के दर्शनों को भेजा जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो