नवरात्र के दूसरे दिन तारा देवी मंदिर में भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

HNN/ शिमला

शारदीय नवरात्रि के दूसरे दिन भी मां तारा देवी के मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु यहां माथा टेकने पहुंचे। शहर से 20 किलोमीटर दूर ऊंची चोटी पर स्थित ऐतिहासिक तारा देवी मंदिर में दूर-दूर से श्रद्धालु यहां मां के चरणों में शीश नवाने पहुंच रहे हैं। इस दौरान श्रद्धालु माँ के चरणों में हाजिरी लगा रहे है और सुख स्मृद्धि की कामना कर रहे है।

रविवार को छुट्टी होने के कारण सैकड़ों की संख्या में लोग दर्शन करने पहुंच रहे है। रविवार को जैसे-जैसे दिन बढ़ता गया, भक्तों की भीड़ भी बढ़ती गई। इस दौरान मां के जयकारे से पूरा इलाका गूंज उठा। सुबह से लेकर शाम तक श्रद्धालु लंबी-लंबी कतारों में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दिए। कोरोना संकट से बचाने के लिए मंदिर परिसर और उसके आसपास के इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है।

वही कोविड-19 के चलते श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मंदिर प्रबंधन ने भी पुख्ता प्रबंध किए हैं। गेट के समीप ही यहां श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही उन्हें मंदिर परिसर में प्रवेश करने दिया जा रहा है। वही मंदिर को समय-समय पर सैनिटाइजर भी किया जा रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो