नव-भारत युवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भावन ने नाहन के सफाई कर्मचारियों को किया सम्मानित

HNN / नाहन

नव-भारत युवा संघ के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष भावन शर्मा ने दिवाली की पूर्व संध्या पर नाहन नगर पालिका के अंतर्गत 135 सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया।  भावन ने कहा कि जो लोग देश को गंदगी से मुक्ति दिलाते हैं वे सामान्य लोग नहीं बल्कि ‘स्वच्छता वॉरियर्स’ हैं।  देश को स्वच्छ रखना हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है और पिछले कुछ वर्षों से लोग अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा भी रहे हैं।

भावन ने कहा कि हिंदू धर्म में मान्यता अनुसार दिवाली के पर्व पर मां लक्ष्मी लोगों को सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देतीं है और इसी दिन भगवान श्री राम भी चौदह वर्ष का वनवास काटकर अयोध्या वापस लौटे थे।  दिवाली का दिन होता है जब हम सभी अपने घरों को सजाकर, भगवान की भक्ति कर सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना करते हैं।

हमें इस दिन हमारे देश को स्वच्छ रखने वाले सभी सफाई कर्मचारियों के प्रति भी धन्यवाद प्रकट करना चाहिए जो प्रतिदिन हमारे आसपास साफ़ सफाई का ध्यान रखते हैं। गौरतलब हो कि नाहन निवासी भावन शर्मा जिन्होंने ‘नाहन यूथ यूनियन’ के नाम से नाहन में युवाओं का एक संगठन बनाया था जो कि देश के अन्य राज्यों के युवाओं द्वारा भी सराहा गया, अब युवाओं के सामाजिक संगठन को राष्ट्रीय स्तर पर लाया गया है।  

15 सितंबर 2021 को नव-भारत युवा संघ की स्थापना हुई और कुछ ही दिनों में देशभर के 10 राज्यों में 100-100 सदस्यों वाला संगठन बन गया। बहरहाल, सफाई कर्मचारियों को सम्मानित करना इस सोच का परिचायक भी है कि समाज में रहने वाले हर व्यक्ति को साथ लेकर हम सभी साथ में देश को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका निभा सकते हैं। 

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो