नव वर्ष पर डिवाइन विजडम स्कूल ने हर्षोल्लास से मनाया वार्षिक समारोह

दर्पण नामक लघु नाटिका ने लोगों को दिया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश

HNN News/ नाहन

पांवटा के एवीएन रिजार्ट में गत सांय दिव्य ज्ञान स्कूल माजरा ने अपना वार्षिक पुरस्कार समारोह बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नव वर्ष के आगमन और पाठशाला का वार्षिक समारोह ज्ञान, भक्ति और आन्नद की त्रिवेणी से सराबोर दर्शकों के लिए काफी प्रेरणादायक और आन्नदमयी रहा ।

उन्होने कहा कि डिवाइन विजडम स्कूल द्वारा अस्तित्व में आने के उपरांत शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए गए है। उन्होने कहा कि यह पाठशाला 20 बच्चों से आरंभ की गई थी और वर्तमान में इस पाठशाला में 450 से अधिक बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे है।

बच्चों द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर आधारित दर्पण नामक लघु नाटिका पर डॉ बिंदल ने कहा कि समाज में बेटी के महत्व पर जिस प्रकार इस लघु नाटिका में प्रकाश डाला गया है उससे सभी को प्रेरणा मिलती है और उन्होने बच्चों को इस लघु नाटिका के बेहतरीन प्रदर्शन पर बधाई दी।

उन्होने कहा कि उनके द्वारा छोटे बच्चों की ”ग्रेजुएशन सरेमनी” को प्रथम बार देखा गया है जिसमे बच्चों के गुणों के आधार पर उनका नामकरण भी किया गया है ।

डॉ बिंदल द्वारा इस अवसर पर मेधावी बच्चों को उपहार और ट्रॉफी प्रदान करके पुरस्कृत भी किया गया। इससे पहले डिवाइन विजडम स्कूल के अध्यक्ष नीरज गोयल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और पाठशाला की उपलब्धियों बारे विस्तार से जानकारी दी। स्कूल की प्रधानाचार्य मीनाक्षी मल्होत्रा ने इस मौके पर स्कूल की वार्षिक रिर्पोट प्रस्तुत की।

इस मौके पर पांवटा के विधायक सुखराम चौधरी, डिवाइन विजडम स्कूल के प्रधान विजेश गोयल ,एस पी सिंह, अतुल चुन्नी, जिप सदस्य मनीष चौहान, कोलर पंचायत के प्रधान अमर सिंह, प्रेस क्लब पांवटा के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी सहित बच्चों के अभिभावकगण, स्कूल के अध्यापकगण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *