नशे पर अंकुश के लिए युवाओं का सामूहिक प्रयास आवश्यक- डॉ. सैजल

HNN News/ सोलन

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश से नशे जैसी सामाजिक बुराई को समाप्त करने के लिए युवा शक्ति को आगे आना होगा। डॉ. सैजल आज उपायुक्त कार्यालय सोलन में नशा निवारण जागरूकता के लिए जिला पुलिस द्वारा स्थापित हस्ताक्षर पट्ट पर हस्ताक्षर करने के उपरांत सभी को संबोधित कर रहे थे।

डॉ. सैजल ने कहा कि नशाखोरी पर काबू पाने के लिए अभिभावकों को यह समझना होगा कि अपने बच्चों का ध्यान रखना उनका भी फर्ज है। प्रदेश सरकार इस दिशा में सघन प्रयास कर रही है। सरकार के प्रयास आम आदमी के सहयोग से ही सफल होंगे।

उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि अपने बच्चों पर ध्यान दें, उनसे नियमित संवाद बनाए रखें और उनकी दिनचर्या एवं आदतों में बदलाव के बारे में सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि नशे के सौदागरों के विरूद्ध बिना डरे पुलिस को जानकारी दें।

इस अवसर पर प्रदेश खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया ने हस्ताक्षर पट्ट पर हस्ताक्षर करने के उपरांत सभी से नशोखारी पर रोक लगाने की दिशा में संकल्पबद्ध कार्य करने का आग्रह किया।

उपायुक्त सोलन केसी चमन, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी सोलन विवेक चंदेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोलन डॉ. शिव कुमार शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बद्दी नरेश कुमार शर्मा, उपमण्डलाधिकारी सोलन रोहित राठौर, उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ प्रशांत देष्टा, उपमण्डलाधिकारी अर्की विकास शुक्ला, उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डॉ. संजीव धीमान, अन्य अधिकारी तथा गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।