नशे में कर रहे थे गाली – गलोच/ शोर शराबा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

HNN News / कुल्लू

धार्मिक पर्यटन स्थल बिजली महादेव में नशे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस और मंदिर कमेटी की मुहिम असर दिखाने लगी है। लगातार दूसरे रविवार को पुलिस ने शनिवार रात को टेंटों में दबिश देकर 26 लोगों को बिजली महादेव में नशे का सेवन करते पकड़ा है।

12 युवकों को पुलिस ने शोर शराबा व गाली गलौच करने पर गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य को बिजली महादेव में ही चेतावनी देकर छोड़ा। नशा करते पकड़े गए युवक कुल्लू जिले से हैं। पुलिस की कार्रवाई से देर रात टेंटों में रहने वालों में हड़कंप मच गया।

गौर रहे कि पिछले रविवार को भी मंदिर कमेटी ने बिजली महादेव के निजी टेंटों में दबिश दी थी। इस दौरान कई लोगों को नशे का सेवन करते हुए पकड़ा गया था।

बिजली महादेव में श्रद्धालुओं की बढ़ती हुई संख्या और नशे पर अंकुश लगाने के लिए मंदिर कमेटी की ओर से पुलिस से यहां पर गश्त करने की मांग की गई थी। इसके बाद शनिवार देर शाम को पुलिस की एक टीम बिजली महादेव पहुुंची।

पुलिस यहां पर सिविल ड्रेस में पहुंची थी। रात को जब पुलिस और मंदिर कमेटी की टीम दबिश पर निकली तो इस दौरान बिजली महादेव में दुकानों से लेकर निजी टेंटों तक का निरीक्षण किया।

कई टेंटों से शराब की बोतलें और शराब पीते हुए लोग पकड़े गए। पुलिस ने सभी पकड़े हुए लोगों को मंदिर सराय के एक कमरे में भेजा। पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी भी की है। बिजली महादेव मंदिर कमेटी के सदस्य राम सिंह ठाकुर ने कहा कि धार्मिक स्थल को पवित्र बनाए रखने के लिए कमेटी का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

एसपी गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस को यहां शिकायतें मिल रही थी। इसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि निरीक्षण में कुल 26 लोग पकड़े गए। अन्य को चेतावनी देकर छोड़ा गया है।

Test