नाटक ‘‘कोरोना की कहानी, यमराज की जुबानी‘‘ से लोगों को किया जागरूक

HNN/ नाहन

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा जिला सिरमौर के नाहन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सुरला व क्यारी तथा पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोठिया जाजर व टिक्कर में फोक मीडिया कार्यक्रमों के माध्यम से कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए मास्क लगाने व दो गज की दूरी को अपनाने का संदेश दिया गया।

कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक ‘‘कोरोना की कहानी, यमराज की जुबानी‘‘ से लोगों को समझाने का प्रयास किया गया कि मास्क का सही इस्तेमाल, लक्षण आने पर तुरन्त कोरोना की जांच करवाना, और कोरोना संक्रमित होने पर अपने आप को होम आइसोलेशन रखने से हम शीघ्र ही कोरोना पर काबू पा सकते हैं। कलाकारों ने नाटक के एक अन्य पात्र के माध्यम से 15 से 18 आयु वर्ग के युवाओं को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने बताया कि इस टीकाकरण से हमारे शरीर में बीमारियों से लडने की क्षमता बढ़ जाती है जोकि हमें कोविड से लडने में सहायता प्रदान करती है। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश पूरे भारत में पात्र व्यक्तियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने वाला पहला राज्य बना है। यदि अभी भी एैसा काई व्यक्ति है जिसे कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज न लगी हो तो वह शीघ्र ही अपना वैक्सीनेशन करवा लें।

इस दौरान कलाकारों ने दुकानदारों से आग्रह किया कि वह ‘‘नो मास्क, नो सर्विस‘‘ की नीति को अपनाएं। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि कोरोना से घबराने की नहीं बल्कि सावधानी अपनाने की आवश्यकता है। जिला सिरमौर में कोरोना को हराने के लिए हर संभव सुविधाएं उपलब्ध हैं। कोरोना सम्बंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए जिला के टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर सकतें है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो