नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोपी को 7 साल का कठोर कारावास

नगर परिषद नाहन
सार्वजनिक सूचना

सर्वसाधारण को एतत् द्वारा सूचित किया जाता है कि नगर परिषद नाहन में सीएलसी के माध्यम से 50 सफाई कर्मचारियों की सफाई कार्य के लिए आवश्यकता है। जो भी व्यक्ति जिसकी आयु 18 वर्ष से अधिक हो और नगर परिषद क्षेत्र नाहन में सफाई का कार्य करने का इच्छुक हो वह सीएलसी नाहन में निर्धारित फीस 150, आधार कार्ड फोटो, बैंक खाता और निवास का प्रमाण पत्र देकर अपना नाम दर्ज़ करवा सकता है। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित दैनिक दरों के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

सचिव सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)
कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)

HNN/ काँगड़ा

जिला कांगड़ा के जवाली क्षेत्र में पशु चराने गई नाबालिग से दुष्कर्म करने के दोषी को स्पेशल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट पोक्सो धर्मशाला कृष्ण कुमार ने 7 साल के कठोर कारावास सहित 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। मामला जून 2017 का है। क्षेत्र के समीपवर्ती खड्ड के जंगल में पशु चराने के लिए नाबालिग गई हुई थी।

इसी दौरान यहां बकरियां चरा रहे आरोपी ने नाबालिग से दुष्कर्म जैसे घिनौने अपराध को अंजाम दिया। जिसके बाद परिजनों और पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज किया तथा कोर्ट में चालान पेश किए।

अब आरोपी पर दोष सिद्ध होने पर न्यायालय ने दोषी को 7 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दोषी को 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माना न भरने पर दोषी को 6 माह का अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो