नाहन/ उपमा धीमान ने मतगणना में जताई गड़बड़ी की आशंका

पहले दी गई थी जीत की सूचना फिर हार की जानकारी, वार्ड में भाजपा प्रत्याशी पर फर्जी वोट डलवाने का भी लगाया आरोप

HNN / नाहन

मात्र 3 मतों से हारी वार्ड नंबर 3 की कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी उपमा धीमान ने मतगणना में गड़बड़ी के साथ-साथ वार्ड में फर्जी मतदान किए जाने का भी संगीन आरोप लगाया है। उन्होंने गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कहा कि वह जल्दी उपायुक्त के माध्यम से राज्य चुनाव आयोग को ज्ञापन प्रेषित करेंगी। उन्होंने बताया कि वह ज्ञापन के माध्यम से ईवीएम की जांच सहित पुनः मतगणना के साथ साथ काउंटिंग के दौरान की गई वीडियोग्राफी को भी उपलब्ध कराने की मांग करेंगी।

उपमा ने कहा कि आशंका इस कारण भी है, क्योंकि मुकाबला बड़े रसूखदारों के साथ था। उन्होंने कहा कि उन्हें मतगणना केंद्र से जीत मिलने की सूचना दी गई थी। कुछ देर बाद हार की जानकारी दी गई। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि मतगणना के दौरान वीडियोग्राफी का प्रावधान आयोग द्वारा किया गया है, लिहाजा वो चाहती हैं कि इस वीडियोग्राफी को भी देखें। साथ ही वो ईवीएम में मतगणना को दोबारा चाहती हैं।

उपमा धीमान ने कहा कि वो आज पूरा दिन कानूनी सलाह लेती रही। इसके बाद आयोग सहित प्रशासन को ज्ञापन सौंपने का फैसला लिया है। उपमा ने कहा कि तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद उनकी शानदार हार हुई है, जबकि विरोधियों की शर्मनाक जीत हुई है।

धीमान ने आरोप लगाया कि फर्जी मतदान भी हुआ। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। संयोगवश उस समय एएसपी भी मौके पर मौजूद थी। उन्होंने कहा कि महिलाओं ने फर्जी मतदाता को मौके पर पकड़ा भी। साथ ही कहा कि जानबूझ कर उनके मतदाताओं को वोट डालने से भी वंचित किया गया।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वार्ड नंबर 3 में विरोधी दल द्वारा हरेक महिला को ताला-चाबी, शाॅल व मिठाई इत्यादि के गिफ्ट पैक भी बांटे गए। प्रेस विज्ञप्ति में उपमा धीमान ने कहा कि वो हार कर भी बाजीगर बनी हैं। जीत के मायने बड़े नहीं होते। जन सेवक के रूप में वो अपनी सक्रियता को जारी रखेंगी, क्योंकि 605 मतदाताओं ने उनके प्रति विश्वास प्रकट किया है, जिनकी सेवा करना उनका परम कर्त्तव्य है।

उनका यह भी कहना है कि वो दल की राजनीति में विश्वास नहीं करती। कोई भी किसी भी समय उनके पास किसी भी कार्य के लिए आ सकता है। वो हर पल तत्पर रहेंगी। राजनीति में रूतबा या फिर पैसा कमाने की कोई लालसा नहीं है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो