नाहन कुम्हार हट्टी नेशनल हाईवे पर भारी लैंडस्लाइड

दो बार गिरा पहाड़ी से मलवा दोनों तरफ सैकड़ों गाड़ियों की लगी कतार

HNN News नाहन

नाहन कुम्हार हट्टी नेशनल हाईवे पर दोसड़का के समीप लादू में भारी भूस्खलन के चलते नेशनल हाईवे बंद हो गया है। मौके से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब 3:00 बजे नेशनल हाईवे बंद हो चुका था जिसे 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 8:00 बजे के आसपास खोल दिया गया। मगर करीब कुछ मिनटों के बाद फिर से पहाड़ी दरकने लगी। जिसके कारण यह राष्ट्रीय राजमार्ग907 ए फिर से बंद हो गया।

शिमला नाहन कुमार हट्टी राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद हो जाने से शिमला की ओर जाने वाले तथा नाहन की और आने वाले सैकड़ों लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

मगर कुछ समय बाद फिर से भूस्खलन हुआ और मार्ग बंद हो गया। लगातार रही बारिशों के बाद 2 दिन मौसम साफ रहा था इस दौरान धूप लगने से पहाड़ियां दरक रही है। बड़ी बात तो यह है कि इस हाईवे पर जहां जहां लैंडस्लाइड का संभावित खतरा है वहां अधिकतर जगह पर सूचना पट्ट नहीं लगाए गए हैं।

दोबारा से बंद हुए मार्ग के बाद आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी हुई है तो कई बस रूट भी प्रभावित हुए हैं। खबर लिखे जाने तक सड़क नहीं खुल पाई थी।

हालांकि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने अपने स्टाफ ऑफ मशीनरी को अलर्ट पर रखा हुआ है। बावजूद इसके कुछ घंटों की देरी सड़क खुलने में हो रही है।