नाहन चौगान में मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस, प्रातः इतने बजे होगा….

HNN / नाहन

सिरमौर में गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय समारोह नाहन के ऐतिहासिक चौगान में 26 जनवरी, 2022 को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को इस समारोह में अपने बच्चों सहित शामिल होने के लिए कहा ताकि उन्हें छोटी उम्र से ही देश भक्ति की भावना पैदा हो सके। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को प्रातः 11 बजे मुख्य अतिथि द्वारा चौगान में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।

इसी प्रकार, परेड का निरीक्षण एवं मार्च पास्ट की सलामी लेने के उपरांत मुख्य अतिथि अपना शुभ संदेश देंगे। इससे पहले मुख्य अतिथि द्वारा हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा तथा उसके उपरान्त शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को नमन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान चौगान मैदान में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इस कार्यक्रम में पुलिस तथा होमगार्ड के जवानों द्वारा मार्च पास्ट आकर्षण का मुख्य केन्द्र होगा।

इसके अतिरिक्त, समारोह में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि समारोह में कोविड अनुरूप व्यवहार सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने नगर परिषद नाहन के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चौगान मैदान की आवश्यक सफाई एवं मुरम्मत का कार्य समय पर पूरा करें। इसके अतिरिक्त, शहीद स्मारक पर भी श्रद्धांजलि देने हेतु पुष्प एवं अन्य आवश्यक प्रबंध किए जाएं।

उन्होंने समारोह स्थल पर बिजली, पानी एवं अन्य सभी प्रबन्धों के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए। इससे पहले सहायक आयुक्त डॉ प्रियंका चंद्रा ने उपायुक्त सहित बैठक में आए सभी अधिकारियों का स्वागत किया और बैठक की कार्यवाही मदवार प्रस्तुत की। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर सोनाक्षी सिंह तोमर के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो