पांवटा-नाहन की दो नाबालिग के साथ यौन शोषण का मामला महिला थाना में दर्ज, एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

HNN News/ नाहन

जिला मुख्यालय नाहन के महिला थाना में दो नाबालिग लड़कियों के साथ अलग अलग जगह हुए यौन शोषण को लेकर मामला दर्ज किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पहला मामला पांवटा क्षेत्र के अंतर्गत एक निजी होटल में 13 साल की लड़की के साथ बेहला फुसलाकर दो व्यक्तियों के द्वारा बलात्कार किया गया।

बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़की को बस का इंतजार करने के दौरान यह कहकर झांसे में लिया गया कि वे उसे घर छोड़ देंगे। मगर, आरोपी नाबालिग को एक निजी होटल में ले गए जहाँ पर आरोपियों के द्वारा पूरी रात उसके साथ बलात्कार किया गया। पीड़िता ने बड़ी मुश्किल से आरोपियों के चंगुल से जान बचाते हुए इसकी शिकायत पुलिस में दी।

जिसके बाद मामला महिला थाना नाहन को जांच हेतु प्रेषित कर दिया गया। बड़ी बात तो यह है कि महिला थाना ने त्वरित कार्यवाही करते हुए नाहन के खजुरना निवासी आरोपी को दबोच भी लिया है। जबकि दूसरा आरोपी फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं, दूसरा मामला भी नाहन महिला थाना के अंतर्गत दर्ज किया गया है जिसमे नाहन के ग्रामीण क्षेत्र की 18 साल की नाबालिग लड़की को आरोपी के द्वारा फर्जी फेसबुक ID पर खुद को हीरो बताकर स्टार बनाने का सपना दिखाते हुए उसका यौन शोषण किया। आरोपी ने पीड़िता को करीब एक महीने तक अपनी पत्नी बनाकर साथ रखा। मगर उसे स्टार बनने का कहीं मौका नहीं दिया। जब उसे पता चला कि यह फेसबुक वाला व्यक्ति वह नहीं है तो उसने अपने साथ हुए इस धोखे की शिकायत पुलिस को की।

आरोपी ने पीड़िता के साथ किसी और राज्य में बलात्कार को अंजाम दिया था। द्दोनो मामलो में पॉस्को व IT की धारा के अंतर्गत मामले की जांच शुरू कर दी है।

उधर, जिला सिरमौर पुलिस कप्तान अजय कृष्ण शर्मा ने एक आरोपी के गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अभी मामले में छानबीन की जा रही है। विभाग के द्वारा काबिल अधिकारियों को संजीदगी के साथ आरोपियों को दबोचने के लिए रणनीति तैयार की गई है। आरोपी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे।