नाहन :नहीं रहे गरीबों के वकील मुकरी भाई नाहन एडवोकेट सतपाल कश्यप उर्फ मुकरी का निधन

HNN News/ नाहन

एडवोकेट सतपाल कश्यप उर्फ मुकरी के निधन से पूरा शहर स्तब्ध है । उनका देर रात आकस्मिक निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह उन्हें मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां पहुंचते ही चिकित्सकों ने एडवोकेट सतपाल को मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टरों के अनुसार दिल का दौरा पड़ने से उनका देहांत हुआ है। करीब 52 वर्षीय दिवंगत सतपाल कश्यप को करीब एक साल पहले अदरंग का अटैक भी हुआ था, इसके बाद ही उनका उपचार चल रहा था। घर पर घटना के दौरान उनकी बेटी अकेली ही थी।

यह आशंका जाहिर की जा रही है कि नींद में ही उन्हें साइलेंट हार्ट अटैक आया । मुकरी स्वभाव से मिलनसार व हंसमुख इंसान थे। वो गरीबो के मसीहा थे। क्योंकि वह कम फीस में भी केस लड़ने को तैयार रहते थे।

एडवोकेट सतपाल ने अपने कैरियर एक मुंशी के तौर पर शुरू किया था। इसके बाद एडवोकेट बनने में सफल हुए। जैन मंदिर के समीप के रहने वाले सतपाल कश्यप ने अपनी पहचान उपनाम मुकरी से भी बनाई थी।

करीबी जानकारों का कहना है कि बीती रात भी चौगान मैदान में सिरमौर उत्सव को देखने पहुंचे थे। इसके अलावा सोमवार को कोर्ट परिसर में भी सामान्य नजर आ रहे थे। उधर एडवोकेट सतपाल के निधन पर अधिवक्ताओं में शोक की लहर है।

दोपहर बाद अंतिम संस्कार किया जा सकता है। उनके निधन से पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ गई है। शहर की विभिन्न संस्थाओ ने उनके आकस्मिक निधन पर शोक जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *