नाहन/पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा सफाई कर्मी का शव, धारा 174 के तहत…

HNN / नाहन

मेडिकल कॉलेज नाहन के सफाई कर्मी बलिराम के शव का पोस्टमार्टम करवाकर आज परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि बलिराम की मौत के बाद शुक्रवार देर रात अस्पताल परिसर में खूब हंगामा बरपा। अपने साथी की मौत के बाद सफाई कर्मी पोस्टमार्टम के लिए अड़े थे, जबकि परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे। मामला बढ़ता देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और मृतक का पोस्टमार्टम करवाने को लेकर परिजनों की सहमति ली। इसके बाद ही मामला शांत हो पाया।

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज नाहन में कार्यरत शिलाई के नाया पंजोड़ के रहने वाले सफाई कर्मी बलिराम (60) की बीते दिन पीजीआई चंडीगढ़ ले जाते समय मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक शुक्रवार को बलिराम को अचानक सांप ने काट लिया। हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज नाहन में भर्ती करवाया गया, लेकिन यहां से डॉक्टरों ने उसे पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया, जिसकी रास्ते में ही मौत हो गई। इसके बाद मृतक के शव को वापस नाहन मेडिकल कॉलेज लाया गया।

परिजन जैसे ही शव को घर ले जाने की बात कहने लगे तो सफाई कर्मचारियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। सफाई कर्मचारियों ने शव का पोस्टमार्टम किए जाने की बात कहते हुए शक जाहिर किया कि उनके साथी कर्मी की मौत सांप के काटने से नहीं हुई है, बल्कि हत्या की आशंका जताई। इसको लेकर पहले तो मृतक के परिजन पोस्टमार्टम में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे, लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बाद पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए।

डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. एलएल कौशिक ने बताया कि शनिवार को मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया है। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शनिवार को मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो