नाहन/ प्रवासी ने फंदा लगाकर की अपनी जीवनलीला समाप्त

HNN News/ नाहन / सोलन

प्रदेश में आत्महत्या के मामलों में लगातर बढ़ौतरी हो रही है। ताजा मामले नाहन और सोलन में सामने आए हैं। पहला मामला नाहन के मोगीनंद में सामने आया है। यहां एक प्रवासी कामगार ने पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक की शिनाख्त UP के हरदोई निवासी नीलू यादव के तौर पर हुई है। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार प्रवासी कामगार अपने साथियों के साथ मोगीनन्द में एक किराये के कमरे में रह रहा था। हालांकि अभी आत्महत्या का कारणों का पता नहीं चल पाया है। न ही कोई सुसाइड नोट घटनास्थल से मिला है। उसके साथियों ने मोगीनन्द में हाईवे किनारे एक पेड़ से शव को लटका पाया, जिसकी सूचना कालाअंब पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया और मेडिकल कॉलेज नाहन भेजा। पुलिस घटना की जांच में जुटी है। मामले की पुष्टि एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने की है।

इसी तरह से सोलन के सुबाथू के साथ लगती ग्राम पंचायत शड़ियाणा के जौहर गांव में मंगलवार को एक विवाहित महिला ने आत्महत्या कर ली। महिला करीब 30 से 31 वर्ष की बताई जा रही हैं। महिला ने मंगलवार को अपने घर में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला के दो छोटे बच्चे भी हैं। पुलिस के अनुसार पुलिस ने विवाहिता के माता पिता को घटना की सूचना दी।

पुलिस महिला के माता-पिता के ब्यान दर्ज कर रही है। उसके पश्चात ही अगामी कार्रवाही अमल में लाई जाएगी। मामले की पुष्टि डीएसपी परवाणु योगेश रोल्टा ने की है। उन्होंने कहा की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया हैं और अगामी कार्रवाई की जा रही है।