नाहन/ बम से उड़ा दिया बेजुबान बकरी का मुँह

लाचार बकरी गंभीर रुप से घायल, बचने की उम्मीद नहीं

HNN/ नाहन

नाहन विधानसभा क्षेत्र की त्रिलोकपुर पंचायत के अंतर्गत मीरपुर कोटला गांव में मासूम बकरी के साथ दर्दनाक हादसा पेश आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मीरपुर कोटला गांव निवासी मस्तराम पुत्र परसराम और उनके बेटे आजाद सिंह के द्वारा खेत के समीप सूअर को मारने के लिए बम रखा हुआ था। यह बम उनके द्वारा रात को रखा गया था। सुबह उनके द्वारा देसी विधि से बनाए गए बम को हटाया नहीं गया। जिसके बाद स्थानीय निवासी जोगिंदर सिंह की बकरी चरते हुए बम वाले स्थान पर पहुंच गई।

क्योंकि यह बम आटे में लपेट कर रखा हुआ था। बकरी ने जैसे ही आटे वाले इस बम को मुंह में डाला और दबाते ही वह फट गया। बम के फटते ही बकरी के मुंह का नीचे वाला हिस्सा चिथड़े-चिथड़े हो गया। बम के धमाके की आवाज सुनकर गांव के लोग भी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद घायल बकरी के इलाज के लिए वेटनरी डॉक्टर को बुलाया गया। डॉक्टर के द्वारा बकरी का इलाज किया गया। मगर मुंह के नीचे वाला हिस्सा पूरी तरह से गायब हो जाने के कारण सर्जरी नहीं हो पाई। बकरी की हालत गंभीर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पता चला है कि बकरी को बचाने के लिए भी कोई उम्मीद बाकी नहीं बची है। उधर, बकरी के मालिक जोगिंदर सिंह के द्वारा काला अंब थाने में मस्तराम आदि के खिलाफ रपट दर्ज की गई है। सवाल तो यह उठता है कि आखिर मस्तराम आदि के पास विस्फोटक सामग्री आई कहां से। जिस प्रकार कथित अभियुक्तों के द्वारा देसी तकनीक से बम बनाया गया है उससे क्षेत्र में असामाजिक गतिविधियों को लेकर सवालिया निशान भी खड़े हो रहे हैं।

उधर, एडिशनल एसपी बबीता राणा ने बताया कि जंगली जानवरों से फसल की रक्षा के लिए विस्फोटक सामग्री रखी गई थी। जो कि आम के बीच में थी जिसको खाने से बकरी के साथ हादसा हुआ है। पुलिस के द्वारा मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो