नाहन बाजार में खाद्य सुरक्षा विभाग की दुकानों पर छापेमारी

HNN/ नाहन

त्योहारी सीजन आते ही मिलावटी सामग्री की भी बिक्री जमकर होने लगती है। इसी को देखते हुए जिले में मिलावट खोरी को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापेमारी शुरू कर दी है। बता दें कि खाद्य सुरक्षा विभाग ने बाजार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सड़क किनारे स्टाल लगाकर खुले में मिठाई बेचने वाले दुकानदारों पर विभाग की टीम ने कार्यवाही की।

टीम ने न केवल दुकानदारों के चालान काटे बल्कि उन्हें चेतावनी भी दी। दुकानदारों को मिठाइयों को बनाते समय रंगो का ज्यादा इस्तेमाल ना करने सहित सफाई व्यवस्था और मिठाइयों को ढक कर रखने की सलाह दी गई है। जाहिर है कि त्यौहारी सीजन के चलते बाजारों में खरीददारी के लिए लोगों की आवाजाही बढ़ी है। त्योहारी सीजन में मिठाइयों की अधिक डिमांड रहती है।

ऐसे में ग्राहकों को दुकानदार गुणवत्तायुक्त मिठाई दे रहे हैं या नहीं, इसकी जांच खाद्य सुरक्षा विभाग ने तेज कर दी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने अधिकारी सुनील शर्मा के नेतृत्व में नाहन शहर में दबिश दी। इस दौरान मालरोड़, गुनुघाट समेत अन्य क्षेत्रों में मिठाइयों की दुकानों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कोताही बरतने पर कुछ दुकानदारों के चालान भी काटे गए।

उधर, खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने लोगों से अत्याधिक रंग वाली, बासी और खराब रखरखाव वाली मिठाई कतई न खरीदने की अपील की।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो