नाहन में अपने पहले दौरे में क्या बोले डीजीपी संजय कुंडू, पढ़ें पूरी खबर

HNN / नाहन

डीजीपी ने शनिवार को जिला के मुख्य बैरियरों में से कालाअंब, बहराल व पांवटा साहिब बैरियर का निरीक्षण किया। इस दौरान डीजीपी पुलिस लाइन नाहन में पुलिस कर्मियों से भी रूबरू हुए। संजय कुंडू ने कहा कि सिरमौर जिला की सीमाएं 3 पड़ोसी राज्यों से सटी हुई हैं। ऐसे में जिला की पुलिस को सतर्कता के साथ काम करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य हिस्सों की तरह जिला सिरमौर में भी महिलाओं और बच्चों पर पारिवारिक व उनके रिश्तेदारों द्वारा ही अत्याचार किए जा रहे हैं। जिसमे 2 वर्ष से लेकर 75 वर्ष की महिला के साथ उनके रिश्तेदारों द्वारा ही दुष्कर्म किए जाने के मामले सामने आए हैं। जिला में माइनिंग और नशा माफिया पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि यहां इंटर स्टेट माइनिंग और नशा माफिया के गिरोह सक्रिय रहते हैं। ड्रग माफिया व अवैध खनन को रोकने के लिए पुलिस काम कर रही है।

डीजीपी संजय कुंडू ने कहा पुलिस जवानों की हेल्थ ठीक रहे, इसके लिए उनका राशन भत्ता 210 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये करने की मांग की गई। संजय कुंडू ने बताया कि वह प्रदेश के दूसरे राज्यों तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित बॉर्डर का निरीक्षण कर रहे हैं तथा वहां पर पुलिस को कौन-कौन सी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है तथा उनका निवारण कैसे होगा। यह देखने के लिए वह सभी अंर्तराज्जीय पुलिस बैरियर और नाके पर स्वयं जाकर इसकी समीक्षा कर रहे हैं।