नाहन में कल ही बनी सड़क और आज लगा आईपीएच का ग्रहण

ठेकेदार की मेहनत पर लीकेज का फिरा पानी, फाड़ दी सड़क

HNN/ नाहन

आखिर, लंबे अरसे बाद नाहन शहर से गुजरने वाले एनएच के हालत बमुश्किल सुधरे थे। मगर वीरवार 28 अक्टूबर को एनएच पर जल शक्ति विभाग की पाईप लीक कर गई है। नाहन से मात्र 300 मीटर की दूरी पर सीजेएम रेजिडेंस के नजदीक आईपीएच विभाग ने सड़क फाड़ डाली है। सड़क को खोले जाने की बड़ी वजह पाइप लाइन के लीकेज को बताया गया है।

जिसको लेकर अरसे बाद हो रही सड़क की मेंटेनेंस में बड़ी बाधा खड़ी हो गई है। हालांकि बीते कल एनएच के अधिशासी अभियंता अनिल कुमार शर्मा ने सभी से पहले ही अपील कर दी थी। उन्होंने कहा था कि सड़क के मेंटेनेंस का काम 5 साल के बाद होता है लिहाजा टायरिंग से पहले ही लीकेज आदि को बंद करवा लिया जाए।

बावजूद इसके अभी यशवंत चौक से टायरिंग वर्क मात्र कुछ दूरी तक ही पहुंचा था कि सड़क पर पानी की पाइप फट जाने के कारण पानी का तालाब बन गया। इस पर स्थानीय लोगों ने आईपीएच विभाग पर प्रशासन की ओर से कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की है।

स्थानीय निवासी राजेंद्र सिंह, अतुल गर्ग, बंटू, सुखदेव शर्मा आदि का कहना है कि इस पूरे मेंटेनेंस और नुकसान का खर्चा संबंधित कनेक्शन धारी के साथ-साथ विभाग से भी लिया जाए। बरहाल, यह तो स्पष्ट हो गया है कि जब तक खुद लोग लापरवाहियों के खिलाफ लामबंद नहीं होंगे तब तक नगीना कहलाने वाले नाहन शहर के हालात सुधरने वाले नहीं है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो