नाहन में बछड़े को बेसहारा छोड़ने पर मालिक से वसूला 5 हज़ार रूपए जुर्माना

HNN/ नाहन

जिला मुख्यालय नाहन में बछड़े को बेसहारा छोड़ने पर उसके मालिक के विरुद्ध कार्यवाही कर 5 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया है। जानकारी अनुसार 17 जुलाई को सचिव SPCA नाहन ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय नाहन में एक शिकायत पत्र दिया था कि एक बछड़ा घायल अवस्था में कैरियर अकादमी नाहन के पास मिला है जिसे किसी वाहन द्वारा चोट पंहुचाई गई है और ऐसा प्रतीत होता है कि उसके मालिक ने उस बछड़े को खुला छोड़ दिया है।

जिसके बाद बछड़े को लगे टैग को स्कैन करने पर पता चला है कि उक्त बछड़े का मालिक संजय खान पुत्र सिकंदर खान निवासी चिड़ांवाली वार्ड न0 12 नाहन है। जिसके द्वारा बछड़े को बेसहारा नाहन शहर में छोड़ा गया था। उक्त बछड़े को उसके मालिक द्वारा बेसहारा छोड़े जाने के कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर बबीता राणा द्वारा संज्ञान लेते हुए पशु मालिक संजय खान के विरूद्ध हिमाचल प्रदेश पुलिस अधिनियम की धारा 114(II) 115(2) के अन्तर्गत 5000 रूपए जुर्माना वसूला गया तथा पशु मालिक संजय खान को चेतावनी दी गई कि भविष्य में यदि उनका पशु बेसहारा, नाहन शहर में मिलता है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो