नाहन में 639 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर सब्सिडी नहीं

HNN News/ नाहन

सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम 8 रूपए बढ़ा दिए हैं। नाहन शहर उपभोक्ताओं को इस माह में सिलेंडर के अधिक दाम चुकाने पड़ेंगे।

नई गाइडलाइन के अनुसार सितंबर माह में गैस सिलेंडर की कीमत निर्धारित की गई है। जबकि अगस्त माह में इसकी कीमत 623 रूपए थी। ऐसे में गैस सब्सिडी रसोई गैस उपभोक्ताओं को इस माह16 रूपए अधिक चुकाने होंगे।

जबकि सब्सिडी वाले उपभोक्ताओं को भी डिलीवरीमैन को अधिक राशि देनी होगी। शहरी गैस एजेंसी नाहन के प्रभारी विक्रांत ठाकुर ने गैस देरी से मिलने गया।

ज्यादा पैसे देने की शिकायतों के मद्देनजर उपभोक्ताओं के लिए जरूरी निर्देश जारी किए हैं। एजेंसी प्रभारी ने कहा कि जून माह में शहर और आसपास के हिस्सों में डीबीटीएल का सिलेंडर सब्सिडी के साथ 639 रुपए में मिलेगा।

जबकि पिछले महा इसकी कीमत ₹623 थी। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को सब्सिडी वाले सिलेंडर पर कितनी सब्सिडी मिलेगी यह अभी तय नहीं है।

इसकी जानकारी आने वाले दिनों के बाद ही लग पाएगी। जबकि पिछले महीने उपभोक्ताओं एक सिलेंडर पर ₹10 की सब्सिडी मिली थी उपभोक्ताओं स्लिप के आधार पर डिलीवरीमैन को पैसे का भुगतान करें।

उपभोक्ता बिना गैस रसीद के डिलीवरी मैन को पैसे का भुगतान न करें। साथ ही डिलीवरीमैन से गैस की कॉपी पर गैस मिलेगी। एंट्री अवश्य करवाएं उन्होंने कहा कि यदि डिलीवरीमैन उपभोक्ताओं से ज्यादा पैसे ले रहा है।

तो वह गैस एजेंसी में सीधे अथवा दूरभाष नंबर 0170 22601 पर शिकायत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता अब आईवीआरएस नंबर 98825 54411 पर कॉल कर सिलेंडर बुक करवा सकते हैं।