नाहन मेडिकल कॉलेज के मरीजों को शाही पनीर

HNN News नाहन

मन में अगर सेवा का जज्बा हो तो गरीबी के भी मायने बे मायने हो जाते हैं। पेशे से एंबुलेंस का ड्राइवर मगर दिल में गरीबों व मरीजों के लिए सब कुछ लुटा देने का जज्बा रखता है राम सिंह उर्फ रामू।

ऐसे लोग समाज में बहुत कम होते हैं नहीं तो अक्सर लोग यही कहा करते हैं कि हम तो गरीब हैं क्या समाज सेवा करेंगे। मगर राम सिंह उर्फ रामू जितना भी कम आता है उससे भले ही उसके घर का खर्च बड़ी मुश्किल से चलता हो मगर फिर भी कुछ ना कुछ कर देने की चाहत को वह परवान चढ़ा ही लेता है।

आज बुधवार को राम सिंह उर्फ रामू ने नाहन मेडिकल कॉलेज के मरीजों व उनके साथ आए उनके तीमारदारों को शाही पनीर का स्वाद चखाया । शाही पनीर का ना केवल एक टुकड़ा बल्कि अटूट लंगर सेवा लगाकर उनकी सेवा करी।

हालांकि राम सिंह उर्फ रामू नाहन शहर का एक चर्चित चेहरा है। हाल ही में हुई श्री रेणुका जी बस दुर्घटना में उसका सेवा भाव देखते बन रहा था तो उसके अलावा हर दिन किसी भी जरूरतमंद की यथासंभव जरूरत को पूरा भी करवाना वह अपना धर्म समझता है । कई बार तो ऐसा भी वाकया हुआ है कि उसने अपना कीमती सामान गिरवी रखकर लोगों को आर्थिक मदद जुटाई है।

उसके इस सेवा भाव को देखकर स्वास्थ्य विभाग से एचआरटीसी के सेवा भाव रखने वाले लोग भी जुड़ चुके हैं। जिसमें उमेश चौहान दिनेश आशीष विश्वजीत पवन कुमार अरुण शर्मा हरीश तोमर जसवंत सिंह नीरू शर्मा मोहन सिंह जगपाल सुभाष चंद्र आदि का कहना है कि जब राम सिंह गरीब व्यक्ति होते हुए लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा कर सकता है तो क्यों ना उसकी इस मुहिम में हम भी जुड़ जाएं।

इन सब ने यह भी बताया कि वह हर महीने के पहले बुधवार को नहान मेडिकल कॉलेज में मरीजों व उनके साथ आए अभिभावकों स्वादिष्ट लंगर का स्वाद चख आते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *