नाहन मेडिकल कॉलेज में एमसीआई की धमक, पांचवें बैच की तैयारी

मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने तमाम व्यवस्थाएं रखी चकाचक, समस्त फैकल्टी हाजिर पाई गई, 3 सदस्यों के साथ 2 दिन रुकेगी एमसीआई टीम

HNN News नाहन

नाहन मेडिकल कॉलेज में पांचवें बैच को बिठाए जाने के लिए LOP यानी लेटर ऑफ परमिशन के लिए एमसीआई की टीम नाहन पहुंच गई है। 3 सदस्यों की टीम ठीक 9:25 के आसपास मेडिकल कॉलेज पहुंच गई थी।

बड़ी बात तो यह है कि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल के बदल जाने के बाद तमाम व्यवस्थाएं जिस प्रकार ढर्रे पर आ रही हैं। उसके बाद आज एमसीआई को निरीक्षण के पहले चरण में सभी फैकेल्टी हाजिर मिली है।

जबकि इससे पहले ऐसा नहीं होता था। हालांकि एमसीआई मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया टीम के इन सदस्यों ने मीडिया से कोई भी बात करने से इनकार कर दिया था। मगर अनौपचारिक रूप से की गई बातचीत में टीम मेडिकल कॉलेज की नए भवन निर्माण से पहले की व्यवस्थाओं को लेकर संतुष्ट भी नजर आई।

मौजूदा समय स्टूडेंट्स के लिए कई तरह की कमियां मेडिकल कॉलेज प्रबंधन फेस कर रहा है। बावजूद इसके शैक्षणिक स्तर पर तमाम व्यवस्थाएं व फैकेल्टी एमबीबीएस के छात्रों को संतुष्ट भी कर रही हैं। एमबीबीएस स्टूडेंट्स को मौजूदा समय रिसेस टाइम में बैठने की सबसे बड़ी समस्या है। इस दौरान एमबीबीएस के छात्र व छात्राएं बगैर बेंचेज के कॉलेज में इधर-उधर बैठ जाते हैं।

मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की इस टीम में एक महिला भी शामिल है। कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर एके सहाय ने बताया कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम के निरीक्षण को लेकर तमाम तैयारियां पहले से ही पूरी थी।

उन्होंने बताया कि नए भवन को लेकर तमाम विभागीय कार्यवाही पूरी हो चुकी है। नगर परिषद से एनओसी भी मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि कॉलेज प्रबंधन चाइनीस निर्माणा स्थल की जमीन को निर्माण एजेंसी के हैंडोवर जल्द करने जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मेडिकल कौंसिल की 3 सदस्य टीम 2 दिन के लिए नाहन में रुकेगी। जिसमें आज पहले दिन 12:00 बजे से पहले अटेंडेंस और उसके बाद फिजिकली चेक होगा।

बता दें कि आज निरीक्षण के बाद एमसीआई की टीम मार्च में फलों के लिए पांच वें बैच के लिए आएगी।