नाहन विधानसभा में 92 करोड़ की लागत से विद्युत व्यवस्था का होगा सुदृढ़ीकरण -राजीव बिंदल

HNN / नाहन

नाहन विधानसभा क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था की सुदृढ़ीकरण के लिए लगभग 92 करोड रुपए व्यय किए जाएंगे, यह जानकारी विधायक नाहन डॉ राजीव बिंदल ने दी। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सत्ता में आने के बाद विद्युत क्षेत्र में अब लगातार सुधार होते जा रहे हैं उन्होंने बताया कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय विद्युत योजना व अन्य योजनाओं के माध्यम से बड़ी मात्रा में ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी दिनों विद्युत की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए लगभग 14 करोड रुपए की जाएंगे जिसमें रुखड़ी शंभूवाला क्षेत्र में 33 केवी का एमबीए सबस्टेशन की नींव रखी जाएगी। इसके अतिरिक्त गिरी नगर से 33 केवी फीडर रुखड़ी तक पहुंचाई जाएगी जिसमें लगभग 23 किलोमीटर नई लाइन बिछाई जाएगी, जिसमें मातर भेड़ो में 3 किलोमीटर, अगड़ी वाला तक 3 किलोमीटर, नेहरला तक 3 किलोमीटर, रुखड़ी तक 2 किलोमीटर व कटासन देवी तक 2 किलोमीटर की लाइन बिछाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि जोड़ों से खारी खैरी में 33 केवी की नई फीडर स्थापित की जाएगी और दोसड़का पर नया विद्युत संयंत्र की थ्री फेस लाइन का कार्य पूरा होगा जहां से जड़जा क्षेत्र, विक्रम बाग, देवनी, शंभू वाला, जाबल का बाग क्षेत्र में नई लाइनें बिछाई जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो