नाहन विस क्षेत्र में इतने मतदान केन्द्रों पर होगा मतदाता सूचियों का पुनर्निरीक्षण

1 जनवरी 2022 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नागरिक मतदाता सूची में करें नाम शामिल

HNN / नाहन

भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 10 नवंबर से 09 दिसंबर, 2021 तक सिरमौर जिला के 56-नाहन विधानसभा क्षेत्र के सभी 121 मतदान केंद्रों पर फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुनर्निरीक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं उपमंडलाधिकारी नाहन रजनेश कुमार ने दी। निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी ने कहा कि 10 नवंबर से 9 दिसंबर 2021 तक की अवधि में नाहन विधानसभा क्षेत्र की फोटोयुक्त मतदाता सूचियां संबंधित मतदान केंद्रों पर निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेंगी।

इस अवधि में अभिहित अधिकारी मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए पात्र नागरिकों से फॉर्म-6 प्राप्त करेंगे। मतदाता सूची के शुद्धिकरण के लिए फार्म 7 और 8 भी इसी अवधि में प्राप्त किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 10 नवम्बर से शुरू हो रहे इस विशेष अभियान के मध्यनजर सभी बूथ लेवल अधिकारी, मनोनित अधिकारी और पर्यवेक्षकों के लिए 09 नवम्बर को उपायुक्त कार्यालय नाहन के बचत भवन में प्रातः 11 बजे और दोपहर 2 बजे अभ्यास रखा गया है।

रजनेश कुमार ने बताया कि भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा विशेष अभियान के दौरान आपत्ति व आक्षेप प्राप्त करने के लिए 14 व 28 नवम्बर 2021 (रविवार के दिन) निर्धारित किए गए हैं। मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए तिथि 1 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है। इस अवधि तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नागरिक संबंधित मतदान केंद्र की सूची में अपना नाम शामिल करवा सकते हैं तथा नाम आदि अन्य त्रुटियां भी सही करवा सकेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो