निजी स्तर पर कॉलेज टूर के लिए हम नहीं होंगे जिम्मेवार- प्रताप सिंह रावत

HNN Newsनाहन

यशवंत सिंह परमार राजकीय महाविद्यालय नाहन में पीटीए की बैठक संपन्न हुई। पीटीए के प्रधान प्रताप रावत की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में महाविद्यालय की गतिविधियों का जहां संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया गया वहीं कुछ कड़े निर्णय भी लिए गए।

बैठक में पीटीए अध्यक्ष ने दिए गए तर्क पर सहमति जताते हुए कहा कि विद्यार्थियों के विभिन्न संगठनों के द्वारा निजी स्तर पर कॉलेज टूर आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे कथित कॉलेज टूर को महाविद्यालय प्रबंधन बिल्कुल भी परमिशन नहीं देगा। बावजूद इसके अगर यह टूर करवाया जाता है तो कोई दुर्घटना या कोई भी वाक्य घटता है उसके लिए कॉलेज प्रबंधन जिम्मेवार नहीं होगा।

प्रताप रावत ने बताया कि शैक्षणिक यात्रा यानी कॉलेज टूर कॉलेज प्रबंधन के द्वारा आयोजित किया जाता है जिसमें प्रशासन की ओर से कुल यात्रा खर्च पर 50 फ़ीसदी की छूट दी जाती है। इस यात्रा की पूरी जिम्मेवारी कॉलेज प्रबंधन की होती है।

प्रताप सिंह रावत में अभिभावकों से निवेदन करते हुए कहा कि वह किसी भी कॉलेज के टूर के संबंध में पहले पूछताछ जरूर कर लें तब अपने बच्चे को टूर पर भेजें।

आयोजित बैठक में सुलभ इंटरनेशनल शौचालयों के रखरखाव पर संतोष प्रकट किया गया तथा कॉलेज के सौंदर्य करण को लेकर सुझाव भी रखे गए।

बैठक में मुख्य रूप से प्रोफेसर रविकांत शर्मा प्रोफेसर स्वामीनाथ प्रोफेसर नवदीप कौर तथा प्रोफेसर सलोनी सूद मुख्य रूप से उपस्थित थे।

अब किसी भी वाहन पर कोरोना वायरस आक्रमण नहीं कर पाएगा ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *