नियमों को ताक पर रखकर चल रहे रेस्त्रां पर एसडीएम ने दी दबिश, लगाया जुर्माना

HNN / ऊना

अंब में नियमों को ताक पर रखकर चल रहे रेस्त्रां पर प्रशासन ने कड़ी कार्यवाही की। एसडीएम अंब मनेश कुमार यादव के नेतृत्व में पांच विभागों के अधिकारियों ने रेस्त्रां पर छापा मारा और कई कमियां पाई, जिस पर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई गई। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीएम अंब मनेश कुमार यादव ने बताया कि रेस्त्रां के खिलाफ घटिया खाना खिलाने तथा ग्राहकों के साथ अभद्र व्यवहार करने की कई शिकायतें मिल रही थी। जिसके चलते यह कार्यवाही अमल में लाई गई।

रेस्त्रां प्रबंधन खाना बनाने के लिए पुराना तेल का बार-बार इस्तेमाल करते पाए गए। ग्राहकों को बदबूदार चटनी दी जा रही थी और फंगस लगा कच्चा माल इस्तेमाल किया जा रहा था, जिसके लिए फूड सेफ्टी एक्ट के तहत 5000 रुपए का जुर्माना लगाया गया। रेस्त्रां के अंदर पैकिंग के लिए प्लास्टिक मटेरियल के इस्तेमाल करने पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने 3000 रुपए का जुर्माना लगाया हैं। ग्राहकों को भेजे जा रहे पैक्ड फूड का प्रबंधकों के पास कोई रिकॉर्ड नहीं था।

उन्होंने कहा कि 23 जून के बाद रेस्त्रां ने कोई भी कैश मेमो जारी नहीं किया था, जिससे पता चलता है कि बिल जारी नहीं किए जा रहे थे। रेस्त्रां में काम करने वाले 8 कर्मचारियों का कोई रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं होने तथा शॉप एंड एस्टेब्लिशमेंट एक्ट की अनुपालना नहीं होने के चलते श्रम विभाग ने दो चालान किए। रेस्त्रां में काम करने वाले कर्मचारी कोविड नियमों की भी पालना नहीं कर रहे थे, जिस पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो