नियम कानून दरकिनार कर नप ने भाजपा कार्यकर्ता की फैक्ट्री को निकाल दिया रास्ता

काट दिए हरे पेड़, संबंधित विभागों से मंजूरी लेना भी नहीं समझा मुनासिब 

HNN / ऊना

कहावत है जब साईयां भये कोतवाल तो फिर डर काहे का। प्रदेश में सरकार भाजपा की दून में विधायक भाजपा और नगर परिषद बद्दी पर भी कब्जा भाजपा का। ऐसे में एक भाजपा कार्यकर्ता के निजी हित के लिए सभी नियमों कानूनों को सूली पर चढ़ा दिया गया। मामला नगर परिषद बद्दी के वार्ड नंबर-9 हाऊसिंग बोर्ड फेस 1-2 का है, जहां नगर परिषद बद्दी ने एक भाजपा कार्यकर्ता की टाईल फैक्ट्ररी के लिए लाखों रूपये की पुली और रास्ते का निर्माण सभी नियमों और कानूनों को ताक पर रखकर किया जा रहा है।

हैरानी तो इस बात की है कि नप ने इस रास्ते के निर्माण के लिए जहां हरे पेड़ों की बली दे दी वहीं संबंधित विभाग हिमुडा से भी किसी तरह की मंजूरी लेना जरूरी नहीं समझा। मामला गर्माने और संबंधित विभागों को शिकायत के बाद अब जहां हिमुडा ने फैक्टरी मालिक को नोटिस जारी कर दिया है वहीं नप को चिट्ठी लिखी गई है। जबकि डीसी सोलन ने एसडीएम नालागढ़ को काम रोककर जांच के आदेश जारी किए हैं। उधर हिमुडा कॉलोनी के हाऊस नंबर 213 के पास नप द्वारा जबरन बनाए जा रहे इस रास्ते का विरोध लोगों ने शुरू कर दिया है।

लोगों का कहना है कि रास्ते का निर्माण होने से टाईल फैक्टरी के ट्रैक्टर, टिप्पर व ट्रक आवासीय कॉलोनी से निकलेंगे। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और दुर्घटना का भय बना रहेगा। वही, पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी, रेजिडेंस वेल्फेयर सोसाईटी के अध्यक्ष संजीव कौशल, वार्ड नंबर-9 के पार्षद सुरजीत चौधरी समेत हिमुडा आवासीय कॉलोनी के लोगों ने बताया कि एक व्यक्ति व उसके उद्योग को लाभ पहुंचाने लिए लाखों रूपये की लागत से पुलिया और सडक़ का निर्माण नप बद्दी द्वारा किया जा रहा है। लोगों के विरोध के बावजूद भी जबरन नप बद्दी इस रास्ते का निर्माण कर रही है।

जबकि जिस भूमि पर रास्ते का निर्माण किया जा रहा है वह नप बद्दी के अधिकार क्षेत्र में ही नहीं है। भूमि हिमुडा के अधीन आती है लेकिन बावजूद इसके नप ने लाखों रूपये का टैंडर अवार्ड कर एक व्यक्ति के निजी हित के निर्माण किया जा रहा है। जबकि तकनीकी एंव प्रशासकीय स्वीकृति में स्पष्ट उल्लेख है किसी भी तरह के निर्माण के लिए नप के पास प्रस्तावित भूमि का स्वामित्व होना जरूरी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो