निर्धारित समय के भीतर तैयार होगी डीपीआर : मुख्यमंत्री


HNN News/ शिमला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपराह्न सत्र में चम्बा, ऊना, हमीरपुर तथा लाहौल-स्पिति जिलों के विधायकों के साथ उनकी प्राथमिकताएं निर्धारित करने को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट निर्धारित समय सीमा के भीतर तैयार की जाए।

उन्होंने कहा कि एक वर्ष की यह यात्रा शानदार रही, जिसमें सरकार द्वारा कुछ प्रमुख कल्याणकारी कदम उठाए गए। उन्होंने कहा कि राज्य भाग्यशाली है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा का ‘स्वर्णिम दृष्टि पत्र’ राज्य सरकार के नीति दस्तावेज के रूप में अपनाया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य के लिए संसाधन सृजित करने के लिए सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में कुछ विकासात्मक परियोजनाएं तैयार की हैं और राज्य के लिए 9689 करोड़ की परियोजनाएं प्राप्त करने में सफल रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय में गुणवत्ता नियंत्रण प्रकोष्ठ की स्थापना की गई है।उन्होंने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के कुछ क्षेत्रों में वोल्टेज की समस्या का समाधान करने के कलए 33 केवी सब स्टेशन स्थापित किए जाने चाहिए।

कृषि मंत्री डॉ राम लाल मारकण्डा, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार व आ डी धीमान, सचिव, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुण्डू, विभागाध्यक्ष, चंबा, ऊना, हमीरपुर तथा लाहौल-स्पिति बैठक में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *