नींबू और अदरक के दामों में आई गिरावट, किसान परेशान

HNN/ सोलन

जिला में इन दिनों नींबू और अदरक के दामों में भारी गिरावट आने से किसान खासे परेशान हैं। सीजन की शुरूआत में तो किसानों को नींबू और अदरक के बेहतर दाम मिल रहे थे परंतु अब दामों में गिरावट आने से किसान बेहद चिंतित है। बता दें कि जिला सोलन सहित सिरमौर में बड़े पैमाने पर अदरक की पैदावार होती है। सिरमौर का अदरक सोलन की मंडी में पहुंचता है तथा यहां से बाहरी राज्यों के लिए जाता है।

परंतु इस बार किसानों को अदरक के दाम नहीं मिल पा रहे हैं। इतना ही नहीं किसानों को नींबू के भी बेहतर दाम नहीं मिल पा रहे हैं। सीजन की शुरूआत में नींबू 40 से 45 रूपए बिक रहा था परन्तु अब इसके दाम 25 रुपये भी पार नहीं कर पा रहे हैं। इसके अलावा शुरुआत में अदरक को 50 रुपये प्रति किलो दाम मिल रहे थे परन्तु अब इसके दाम लुढ़ककर आधे हो गए है।

अदरक इन दिनों 25 रुपये किलो के भाव से बिक रहा हैं। नींबू और अदरक के दामों में भारी गिरावट आने का कारण बाहरी राज्यों सहित प्रदेश में बंपर पैदावार होना है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो