नौकरी का झांसा देकर युवक से ठगे 1.25 लाख

HNN News/ सोलन

विदेश भेजने और मर्चेंट नेवी में नौकरी का झांसा देकर ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार थाना बागा के अंतर्गत दर्ज मामले में पंकज कुमार पुत्र श्याम लाल निवासी कंधर ने पुलिस को बताया कि सिद्धार्थ निवासी दिल्ली ने उसे फोन पर विदेश भेजने और वहां मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलवाने का झांसा दिया था।

उसके विश्वास पर पीड़ित ने 1.25 लाख रुपये उसके खाते में जमा कर दिए। पंकज कुमार ने बताया कि नौकरी की एवज में सिद्धार्थ ने उसके खाते में पैसे जमा करने के लिए कहा था। पंकज ने तीन किश्तों में यह रकम सिद्धार्थ के खाते में जमा करवा दी।

जब तक पैसों के लेनदेन की बात चल रही थी, सिद्धार्थ दिल्ली से पीड़ित को फोन करता रहा। लेकिन जैसे ही पंकज कुमार ने आखिरी किश्त सिद्धार्थ के खाते में जमा की तो उसका मोबाइल बंद हो गया।

इसके बाद कोई संपर्क न होने पर पंकज कुमार ने सिद्धार्थ के खिलाफ बागा थाने में मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

डीएसपी पूर्ण चंद ठुकराल ने मामला दर्ज होने की पुष्टि कर बताया कि भादंसं की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ कर मामले से जुड़े सभी साक्ष्य खंगाले जाएंगे।