पंचायती राज चुनाव – जनजातीय क्षेत्रों में प्रथम चरण का मतदान संपन्न

जिला परिषद और पंचायत समिति के मतों की गिनती इस दिन

HNN / लाहौल-स्पीति

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के पहले चरण के लिए आज हुआ मतदान लाहौल- स्पिति जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नीरज कुमार ने कहा कि जिले में आज पहले चरण के मतदान के लिए स्थापित मतदान केन्द्रों पर मतदान हुआ। लाहौल क्षेत्र में मतदान 65.72 फीसदी रहा। वही स्पीति क्षेत्र में 66.32 फ़ीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया।

उपायुक्त ने कहा कि पंचायत प्रधान, उप प्रधान और वार्ड सदस्य के पदों के लिए मतों की गिनती की प्रक्रिया शुरु हो गई है। जबकि जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव के लिए मतों की गिनती 4 अक्तूबर को होगी। मतपेटियों को सुरक्षा के साथ स्ट्रांग रूम में रखा जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि जिले में मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ मतदान में हिस्सा लिया। महिलाओं ने भी बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उपायुक्त ने यह भी बताया कि 1 अक्तूबर को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।उपायुक्त ने बताया कि 4 अक्तूबर को जिला परिषद और पंचायत समिति के लिए मतों की गिनती के प्रबंध भी पूरे कर लिए गए हैं। 

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो