पंचायत सचिव के साथ धक्का-मुक्की, रजिस्टर फाड़ा, मामला दर्ज

HNN/ नालागढ़

ग्राम पंचायत बैरछा में ग्राम सभा की बैठक के दौरान कुछ तथाकथित लोगों ने हंगामा किया। आरोपियों ने जहां पंचायत सचिव के साथ धक्का-मुक्की की, वहीं पंचायत का रजिस्ट्रर भी फाड़ डाला। आरोपियों पर ग्राम पंचायत प्रधान व मौके पर मौजूद महिलाओं का वीडियो बनाने का आरोप भी लगा है। पुलिस ने पंचायत सचिव की शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

उधर, दूसरे पक्ष ने भी पुलिस को शिकायत दी है जिसके बाद पुलिस ने एसी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। नालागढ़ पुलिस को दी शिकायत में हेमराज पुत्र स्वर्गीय शक्ति राम निवासी गांव कश्मीरपुर ने बताया कि वह बैरछा पंचायत में बतौर पंचायत सचिव कार्यरत है। सोमवार को ग्राम सभा की बैठक चल रही थी जिसमें ग्राम सभा का कोरम पूरा नहीं हुआ।

इस दौरान धर्मपाल पुत्र गीता राम अपने साथ हुसन चंद, जरनैल सिंह, काला राम, जोली व पवन कुमार को लेकर आया और जबरदस्ती इससे कार्यवाही रजिस्टर छीनने लगा। इस दौरान इन लोगों ने रजिस्टर के कुछ पेज भी फाड़ दिए और इसके साथ धक्का-मुक्की की। धर्मपाल ने रजिस्टर में डबल जाली हस्ताक्षर करने की भी कोशिश की और रोकने पर इससे मारपीट की। इस दौरान इन लोगों ने बिना अनुमति प्रधान और महिलाओं का वीडियो भी बनाया।

उधर, काला राम पुत्र रामजी निवासी गांव बैरछा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सोमवार को ग्राम सभा की बैठक के दौरान जब पंचायत घर में गया तो इसने अपना रास्ता डालने के लिए पंचायत सचिव को कहा। जिस पर पंचायत सचिव ने टूटा गुर्जर बोला और इसे पंचायत घर से बाहर निकाल दिया। पंचायत सचिव ने यह भी कहा कि तुमने हमें वोट नहीं डाला इसलिए तुम्हारे काम नहीं होंगे।

डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने पंचायत सचिव की शिकायत पर आईपीसी की धारा 353, 332 व 147 के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं दूसरे पक्ष की शिकायत के बाद पंचायत सचिव के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो