पंजाब और दिल्ली से आने वाले लोग हो रहे डेंगू का शिकार

HNN/ चंबा

जिला में इन दिनों डेंगू का प्रकोप दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। जिला में डेंगू के मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है। स्वास्थ्य विभाग लोगों को एहतियात बरतने की अपील कर रहा है तथा घर के आसपास पानी इकट्ठा न होने तथा प्रॉपर साफ-सफाई रखने की हिदायत दी जा रही है।

बता दें कि जिला में वह लोग ज़्यादा डेंगू की चपेट में आए हैं जो कि बाहरी राज्यों से लौटे हैं। चंबा मेडिकल कॉलेज में 15 दिनों के भीतर डेंगू का शिकार हुए 5 लोग उपचार करवाने पहुंचे हैं। जिले में अब तक 14 लोग डेंगू का शिकार हो चुके हैं। इनमें से वो लोग भी शामिल है जो पंजाब और दिल्ली से आए हैं।

मेडिकल कालेज चंबा की प्राचार्य डा. रमेश भारती ने जानकारी देते हुए बताया कि डेंगू से निपटने के लिए कॉलेज प्रबंधन अलर्ट मोड पर है। बताया कि डेंगू बुखार मच्छरों द्वारा फैलाई जाने वाली बीमारी है। एडीज मच्छर (प्रजाति) के काटने से डेंगू वायरस फैलता है। उन्होंने बताया कि लोग साफ-सफाई बनाए रखें तथा घर के आसपास पानी इकट्ठा न होने दें जिससे डेंगू के मच्छर उसमें न पनप सकें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो