पंजाहल में बोले नाहन के विधायक- कांग्रेस के 70 वर्षों पर भाजपा के तीन साल भारी

HNN/ नाहन

नाहन विधानसभा क्षेत्र के धारटी को अब लोग सूखी नहीं बल्कि सडक़, बिजली, स्कूल और पानी वाली धारटी के नाम से पहचानेंगे। कांग्रेस कार्यकाल के 70 वर्षों में विकास के मामले में पिछड़े धारटी क्षेत्र में बीते तीन वर्षों में विकास की बयार बही है। वर्तमान में यहां शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल और अन्य क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास हुआ है और आगे भी जारी रहेगा। यह बात पूर्व विस अध्यक्ष एवं नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने शुक्रवार को धारटी क्षेत्र के सीनियर सेकेंडरी स्कूल पंजाहल के नवनर्मित भवन के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब यह क्षेत्र विकास के मामले में बहुत पिछड़ा हुआ था। मगर आज भाजपा सरकार के नेतृत्व में यहां पर स्कूल भवन, पेयजल योजनाओं, सडक़ों पर कार्य प्रगति पर है। यहां का हर गांव सडक़ सुविधा से जुड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज यहां पर स्कूल भवन और पीएचसी भवन का उद्घाटन किया गया है। आने वाले कुछ दिनों में जमटा, चाकली और निहोग स्कूल भवन के शिलान्यास और उद्घाटन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकारों ने अगर पहले धारटी क्षेत्र की चिंता की होती तो लोग पैदल चलने को मजबूर नहीं होते।

भाजपा ने सत्ता में आते हुए इस क्षेत्र में विकास की गति को बढ़ाया। नजीता यह है कि आज गिरि नदी का पानी धारटी क्षेत्र में पहुंच गया है। पेयजल और सिंचाई योजनाओं को गर्मियों में सुचारू रखने के लिए गौंत में नदी पर एक डैम तैयार किया गया, जिसका जल्द उद्घाटन होगा। इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कहा कि भाजपा सरकार जिन योजनाओं का शिलान्यास करती है उनका उद्घाटन भी इस सत्र में करती है। जिसका प्रमाण सीनियर सेकेंडरी स्कूल पंजाहल का यह भवन भी है। यह पार्टी के लोग नहीं कह रहे हैं बल्कि स्थानीय लोग कह रहे हैं।

बूथ अध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर ने विधायक डॉ. राजीव बिंदल व उनके साथ आए लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि धारटी क्षेत्र में विकास भाजपा सरकार की देन हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर पेयजल, सडक़, स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं का नामोनिशान तक नहीं था। मगर आज सभी के घर में पानी, सडक़ सुविधा हैं। इसका श्रेय भाजपा सरकार और विधायक डॉ. राजीव बिंदल के कुशल नेतृत्व को जाता है। इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, नाहन भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो