पंद्रह सौ किलोमीटर सफर तय करके अपहरण के आरोपी को दबोच लाई पुलिस

HNN/ बद्दी

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी से 12 वर्षीय मासूम बच्ची के अपहरणकर्ता को जिला पुलिस बद्दी की टीम पंद्रह सौ किलोमीटर का सफर तय करके दबोच लाई। पुलिस ने बच्ची को बिहार के नोवुशिया गांव से बरामद कर मेडिकल करवाने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण के साथ साथ पोस्को एक्ट व बलात्कार का मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि बीती 1 सितंबर को बद्दी में दुकान पर गई 12 वर्षीय बच्ची को बहला फुसलाकर अगवा कर लिया गया था। जिसके बाद बच्ची के परिजनों ने सब जगह बच्ची की तलाश की लेकिन कुछ अतापता नहीं चल पाया। जिसके बाद 2 सितंबर को बच्ची की मां ने आरोपी प्रहलाद के खिलाफ महिला पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी।

जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू की और सीसीटीवी फुटेज और मोबाईल लोकेशन के आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंच गई। बच्ची के ब्यानों के अनुसार जब वह दुकान पर सामान लेने जा रही थी तो रास्ते में उसे बुआ की बेटी का रिश्तेदार मिला और यह कहकर अपने साथ ले गया कि दिल्ली में उसकी बहन की तबीयत खराब है और वह उसे बुला रही थी। जिसके बाद आरोपी बच्ची को दिल्ली ले जाने की बजाए बिहार अपने घर ले गया।

डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि जिला पुलिस ने अपहरण के आरोपी को बिहार के गांव नौवुशिया से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल करवाकर बच्ची को परिजनों के हवाले कर दिया। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में बच्ची को आरोपी के साथ देखा था। जिसके बाद मोबाईल नंबर की लोकेशन के आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंची। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अपहरण के साथ साथ पोक्सो एक्ट व बलात्कार का मामला दर्ज किया है। आरोपी को मंगलवार को नालागढ़ कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने आरोपी को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो