पच्छाद में भाजपा के लिए हमेशा लक्की रहे प्रताप को क्या फिर मिलेगी मंडल अध्यक्ष की कमान

कल शनिवार को होनी है कोर कमेटी की बैठक, विधानसभा क्षेत्र में जीत के लिए लक्की साबित रहे हैं प्रताप ठाकुर, सोलन में रहने वाले सुनील ठाकुर या फिर इस बार ब्राह्मणों में से

HNN News पच्छाद

भले ही जिला सिरमौर भाजपा जिला अध्यक्ष के चुनाव संपन्न हो गए हो साथ ही पांच में से चार विधानसभा क्षेत्रों के मंडल अध्यक्ष चुन लिए गए हो मगर पच्छाद आज शुक्रवार तक बिना मंडल अध्यक्ष के ही चल रहा है।

शनिवार को यानि कल पच्छाद कोर कमेटी की बैठक मुख्य चुनाव अधिकारी पवन गुप्ता की अध्यक्षता में रखी गई है। निश्चित ही कल इस विधानसभा क्षेत्र को नया मंडल अध्यक्ष मिल जाएगा। अब सवाल यह उठता है कि क्या कोर कमेटी हमेशा भाजपा के लिए इस विधानसभा क्षेत्र में लक्की रहे प्रताप ठाकुर पर फिर से मुहर लगाएगी या फिर किसी और पर।

क्योंकि मंडल अध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे चल रहा नाम टपरोली पच्छाद निवासी सुनील ठाकुर का है। जिनकी सोलन में लहसुन की आढत भी है। और वे सोलन ही रहते हैं तो वही अनूप सुरेंद्र नेहरू चक्रधर भंडारी आदि करीब 9: का नाम भी पैनल में शामिल बताया जा रहा है। मगर बड़ी बात तो यह है कि इस विधानसभा क्षेत्र के दोनों गिरी आर और गिरी पार के संगठन से जुड़े नेताओं की और कार्यकर्ताओं की पहली पसंद प्रताप ठाकुर को ही माना जाता है।

और इस बार के चुनाव में भी प्रताप ठाकुर काफी सक्रिय रहे थे पार्टी में तीन तरफा चले विरोध के बावजूद उन्होंने संगठन को पूरी तरह से जोड़े रखा। भले ही बमुश्किल इस बार उपचुनाव जीता गया हो मगर इस जीत के पीछे एक नाम मंडल अध्यक्ष का भी आता है।

प्रताप ठाकुर दो बार पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के मंडल अध्यक्ष रह चुके हैं मगर इस बार कुछ खास नेता सुनील ठाकुर की पैरवी कर रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि सुनील ठाकुर एक अच्छे संगठनात्मक नेता हैं और पार्टी के प्रति निष्ठा भी रखते हैं। मगर क्या वे या अन्य रखे गए नाम इस विधानसभा क्षेत्र में जब कि पार्टी की स्थिति काफी खराब चल रही हो तो वेब संगठन के लिए लकी साबित होंगे या नहीं इस पर सवालिया निशान हैं।

सूत्रों की माने तो पूरे विधानसभा क्षेत्र का कार्यकर्ता प्रताप ठाकुर को तीसरी बार मंडल अध्यक्ष देखना चाहता है। सूत्रों का यहां तक भी मानना है कि जो कुछ उपचुनाव से पहले टिकट को लेकर हुआ था उसके बाद से इस विधानसभा क्षेत्र के पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर खुद इच्छा नहीं रख रहे हैं कि वे मंडल अध्यक्ष बने।

बरहाल कल शनिवार को सांसद सुरेश कश्यप प्रदेश महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर विधायक रीना कश्यप विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी तथा दोनों महामंत्री कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। अब देखना यह है कि क्या पूर्व मंडल अध्यक्ष कि फिर से ताजपोशी करी जाएगी या फिर किसी और नाम पर मंडल अध्यक्ष की ताजपोशी होनी है। सूत्रों की माने तो मौजूदा विधायक को किस समय सुलझे हुए मंडल अध्यक्ष की जरूरत भी है और वक्त की नजाकत भी संगठन के लिए ऐसा ही इशारा करती है।